नौगावां पुलिस ने 72 घंटो में बाबा लालदास मंदिर व गुरुद्वारे सहित चोरी की 8 वारदातों का किया खुलासा

नौगांवा थाना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश

Mar 15, 2021 - 01:51
 0
नौगावां पुलिस ने 72 घंटो में बाबा लालदास मंदिर व गुरुद्वारे सहित चोरी की 8 वारदातों का किया खुलासा

नौगावां (रामगढ़, अलवर, राजस्थान/ विपिन मेहंदीरत्तानौगांवा थाना पुलिस व डीएसटी एमआईए अलवर ने सामुहिक कार्यवाही करते हुए बाबा लालदास मंदिर शेरपुर व दशमेश नगर मुबारिकपुर में हुई चोरी की वारदातों का 72 घंटों में पर्दाफाश करते हुए तीन मुलजिमों को गिरफ्तार किया। डीएसपी अलवर ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि मुखबिर और साइक्लोन सैल की मदद से बाबा लालदास मंदिर व मुबारिकपुर स्थित गुरुद्वारे की वारदातों में शामिल मुजरिमो को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।उक्त वारदाते चार लोगों ने मिलकर की है जिनमे से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। चौथे मुजरिम को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जावेगा।चोरो को पकड़ने में कासम खान एएसआई डीएसटी टीम एम आई ए थाना अलवर तथा संजय साइक्लोन सैल अलवर की मुख्य भूमिका रही।पकड़े गए चोरों ने चोरी की 8 वारदातें करना कबूल किया । चोरो ने तिजारा के जैन मंदिर से व भिवाड़ी जैन मंदिर से श्रीमुनि सुभरथ नाथ जी की अष्ट धातु की मूर्ति,भिवाडी के सारेखुर्द गुरुद्वारे तोड़ना, गुरुग्राम के मंदिर व घरो से चोरी करना, तिजारा कस्बे से मोटरसाइकिल, भिवाडी कस्बे में खोखे व दुकान को तोड़ना क़बूल किया। गिरफ्तार मुलजिमो ने पूछताछ में अपना नाम अकबर उर्फ कल्लू पुत्र महताब उम्र 29 वर्ष निवासी मूसाखेडा किशनगढ़ बास, असलम पुत्र रमजान उम्र 32 निवासी सुनारी थाना तावडू व सैकुल पुत्र सफेदा उम्र 22 वर्ष निवासी मौहम्मदपुर किशनगढ़बास बताया। चोरो से अभी चोरी किया सामान बरामद नही किया है।सामान की बरामदगी जल्द ही कर ली जावेगी। मुलजिम असलम आला दर्जे का नकबजन हैं जो मंदिर व गुरुद्वारों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। उक्त मुलजिम 6 साल की  जेल काटकर आया हैं।कार्यवाही में डीएसटी टीम के कासम, देवकीनंदन, हरिओम ,साइक्लोन सैल के संजय, अमित, संदीप व नौगांवा थाने के एसएचओ मोहन सिंह सहित पुलिस के 15 जवान शामिल रहे।
ज्ञात हो कि 8 मार्च  को अज्ञात चोर ने बाबा लालदास मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोर ने मंदिर में स्थित  कैंटीन से दो पीपे तेल,दो सिलेण्डर एक खाली एक भरा, 1 इनवर्टर 2 बैटरी तथा कैंटीन के गल्ले को तोड़कर उसमे से 22750 रूपए नकद चुरा लिए। चोर ने मंदिर गेट पर लगा ताला तोड़कर मंदिर की दानपात्र पेटिका को खोलने का प्रयास किया था परन्तुसेन्टर लॉक तोडने न टूटने से दानपात्र की रकम चोरी करने में सफल नही हुआ।इसी चोर ने 9 मार्च की रात को ही दशमेश नगर मुबारिकपुर स्थित गुरूद्वारे में चोरी की दूसरी वारदात को अंजाम दिया। शेरपुर मंदिर कमेटी की तरफ से पुलिस को चोरो को पकड़ने के लिए 5 दिन का समय दिया था। पुलिस ने समय रहते चोरो को पकड़कर साबित कर दिया कि कानून के हाथ लंबे होते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................