ड्राइवर को आई झपकी पिंडदान करने जा रहे लोगों की बस ट्रक से टकराई: 3 भाइयों की मौत, 12 से अधिक गंभीर घायल

मरने वालों के परिवार के सदस्यों ने बताया कि‌ पिछले तीन-चार साल से इस परिवार में अचानक मौतें हो रही थीं। ठीक एक साल पहले भी परिवार के एक जवान युवक की मौत हो गई थी। बार-बार होने वाली इन मौतों को लेकर परिवार के मन में कई तरह की शंकाएं थीं, जिनके निवारण के लिए उन्होंने कुछ समय पूर्व पूजा अनुष्ठान करवाया था। पंडितों के बताए गए उपायों के अनुसार, पूजा-अनुष्ठान के बाद परिवार के लोगों को बिहार के गया जाकर पितरों का पिंडदान करना था। पिंडदान करने के लिए पूरा परिवार एक निजी बस को किराए पर लेकर बिहार के गया जाने के लिए निकला था, जहां यह हादसा हो गया।

Sep 30, 2024 - 18:56
Sep 30, 2024 - 19:28
 0
ड्राइवर को आई झपकी पिंडदान करने जा रहे लोगों की बस ट्रक से टकराई: 3 भाइयों की मौत, 12 से अधिक गंभीर घायल

झालावाड़ (परिवार में बार-बार होने वाली मौतों से परेशान परिजन पिंडदान करने बिहार के गया जा रहे थे। ड्राइवर को झपकी आने के कारण उनकी बस सोमवार सुबह करीब 5 बजे बिहार के रोहतास जिले के चेनारी थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में 3 भाइयों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी लोग झालावाड़ जिले के भवानीमंडी थाना क्षेत्र के कोटड़ा गांव के रहने वाले थे।

घायल यात्री जालम सिंह ने बताया कि परिवार में बार-बार मौत होने से परेशान थे। पंडितों ने बताया कि गया में पिंडदान करने से इस परेशानी से छूटकारा मिल सकता है। इस पर शनिवार को परिवार के 44 लोग एक बस से बिहार के गया के लिए रवाना हुए थे। सोमवार सुबह करीब 5 बजे ड्राइवर को झपकी आने के कारण बस अनियंत्रित होकर बिहार के रोहतास जिले के चेनारी थाना क्षेत्र के जीटी रोड फोरलेन पर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में बस में सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई, वहीं 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और बस ट्रक में पीछे जाकर फंस गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को बाहर निकालना शुरू किया। घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने क्रेन की सहायता से बस को ट्रक से अलग किया। सभी मृतक एक ही परिवार के सदस्य हैं और रिश्ते में भाई लगते थे। हादसे में बालू सिंह (61), गोरधन सिंह (52) और नरेंद्र सिंह (50) की मौत हो गई। वहीं, जालम सिंह, नम्मु कुंवर, फतेह सिंह, नारायण सिंह, ब्रजराज सिंह, नेपाल सिंह, राजेंद्र सिंह सहित कई महिलाएं घायल हो गई। पुलिस ने बस व ट्रक दोनों को जब्त कर लिया है। घायलों ने बताया कि सोमवार को गया पहुंचने ही वाले थे कि तभी यह हादसा हो गया।

  • गांव में सन्नाटा, शवों का कर रहे इंतजार

 कोटड़ा गांव में हादसे की सूचना पर चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है। मरने वालों के अन्य परिजन और रिश्तेदार गांव पहुंचना शुरू हो गए हैं। बिहार से शवों को झालावाड़ लाने की व्यवस्था करने में जुटे हैं। लोगों ने बताया कि किसी ने भी ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि गमों का ऐसा पहाड़ टूट पड़ेगा। अब मरने वाले लोगों के शवों का इंतजार है, ताकि अंतिम संस्कार किया जा सके।

  • ड्राइवर को झपकी आने से हुआ हादसा

रंजन कुमार, थानाध्यक्ष चेनारी, बिहारा ने बताया कि-अलसुबज्ञ फोरलेन पर ट्रक व बस की टक्कर में तीन लोगों की मौत और दर्जन भर लोग घायल हो गए। ड्राइवर को झपकी आने से यह हादसा हुआ है। क्रेन की मदद से बस को हटाया गया है। बस व ट्रक दोनों को जब्त कर लिया गया है। -

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................