गहलोत बोले - बीजेपी हार रही तो सीएम भजनलाल का क्या दोष, उन्हें क्यों हटा रहे, मेरी हमदर्दी उनके साथ

गहलोत ने कहा- राजस्थान में बिजली, कानून व्यवस्था की बुरी स्थिति है। लोग कहते हैं चुनाव के बाद सीएम को हटा देंगे। अभी तो 4-5 महीने ही हुए हैं। बीजेपी हार रही है तो सीएम का क्या कसूर है? इनको क्यों हटा रहे हो? कसूर तो मोदी-शाह का है। आपने आकर झूठ बोला, हमारी सरकार पर झूठे आरोप लगाए, हमारी सरकार चली गई। अब जनता उसका बदला ले रही है। अब हम राजस्थान में लोकसभा चुनाव जीतेंगे, उसके तीन कारण हैं। हमारा चुनाव मैनेजमेंट शानदार रहा है। नई सरकार को कोई काम नहीं करने दे रहे, सरकार रिमोट से चल रही है और नंबर तीन अमित शाह से लेकर सबने एक से बढ़कर एक झूठ बोले।

May 27, 2024 - 19:22
 0
गहलोत बोले - बीजेपी हार रही तो सीएम भजनलाल का क्या दोष, उन्हें क्यों हटा रहे, मेरी हमदर्दी उनके साथ

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के साथ कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं को निशाने पर लिया है। गहलोत ने कांग्रेस छोड़कर जाने वालों को गद्दार, नालायक, निकम्मा तक कह दिया। गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान में बीजेपी की कम सीट आने की हालत में चुनाव बाद सीएम बदल रहे हैं, सीएम का क्या कसूर है? गहलोत प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

कांग्रेस छोड़कर जाने वालों को नॉन-परफॉर्मिंग एसेट कहने के सवाल पर गहलोत ने कहा- कांग्रेस छोड़कर जाने वालों को चाहे अवसरवादी कह दीजिए, नॉन-परफॉर्मिंग कह दीजिए, निकम्मे कह दो, नाकारा कह दो, पीठ में छुरा घोंपने वाला कह दो, ये तमाम शब्द प्रयोग करते हैं। जो गद्दारी करता है वह गद्दार है, पीठ में छुरा घोंपे, उनको आप क्या कहोगे। उनके लिए यही शब्द हैं।

मुख्यमंत्री को अच्छे सलाहकारों की जरूरत है, रिमोट से चलेंगे तो कामयाब नहीं होंगे
गहलोत ने कहा- यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश में 25 बार पेपर आउट हो गया। वहां एक शब्द नहीं बोला गया। हमारे यहां पर मोदी, शाह और बीजेपी नेताओं ने नौजवानों को भड़काया। अब परीक्षाओं के पेपर लीक हो जाते हैं, पूरे देश में हो रहे हैं। मोदी ने इसे राजस्थान में मुद्दा बनाया, अपराध को मुद्दा बनाया। अब आप बताइए, राजस्थान में कितने अपराध रोज हो रहे हैं। इन सबके लिए मुख्यमंत्री को फुर्सत नहीं है। राजस्थान में स्थिति बड़ी नाजुक होती जा रही है। मुख्यमंत्री नए-नए बने हैं, उनको अच्छे सलाहकारों की जरूरत है जिससे कि वह कामयाब हो सकें। रिमोट से चलेंगे तो कभी कामयाब नहीं होंगे। आरएसएस और दिल्ली की शह पर चलकर कभी कामयाब नहीं हो सकते।

कुर्सी सब सिखा देती है, सीएम घबराएं नहीं, पांच साल पूरे करें, मेरी हमदर्दी उनके साथ
पूर्व सीएम ने कहा- कुर्सी सब सिखा देती है, सीएम घबराएं नहीं। घबराएंगे तो चले जाएंगे। घबरा गए तो जाना निश्चित है। मोदी-शाह उनको बाद में हटा देंगे। मोदी और अमित शाह की जिस तरह की स्टाइल है, पहले प्यार-मोहब्बत करो, तारीफ करो और फिर हटा दो। मेरी हमदर्दी उनके साथ में है। आप 5 साल पूरे करो। आरएसएस-बीजेपी के नेताओं का दबाव मत मानो।

पीएम ने कहा था जनहित की स्कीम बंद नहीं करेंगे, अब हमारी स्कीम्स को क्यों बंद कर रहे?
अशोक गहलोत ने कहा- पीएम ने कहा था कि सरकार आने पर मैं कोई स्कीम बंद नहीं करूंगा। मैंने कहा था बीजेपी राज आने पर मेरी स्कीम्स को बंद करेंगे, कमजोर करेंगे। अब मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि हमारी स्कीम्स को कमजोर क्यों कर रहे हो? कई स्कीम्स को बंद क्यों कर रहे हो? अन्नपूर्णा किट क्यों बंद कर दिए, उन पर मेरी फोटो लगी थी। मेरी फोटो हटाकर नए मुख्यमंत्री की फोटो लग जाती, स्कीम क्यों बंद कर दी? ऐसी कई योजनाएं हैं जो बंद की जा रही हैं।

गद्दार- अवसरवादी भी पार्टी में रहते हैं, ऐसे नेता लायबिलिटी नहीं बनें

गहलोत ने कहा- कांग्रेस छोड़कर जाने वालों ने अच्छा नहीं किया। पांच साल आप राज करो और फिर संकट में हो तो छोड़कर चले जाओ। यह वक्त था काम करने का, इतिहास उससे बनता है। मैं आपके सामने खड़ा हूं, जिस वक्त इंदिरा गांधी खुद चुनाव हार गई थीं, कांग्रेस साफ हो गई थी, उत्तर भारत में एक सीट आई थी नाथूराम मिर्धा की, तब हम लोगों ने मजबूती दिखाई। संकट में साथ खड़े रहे। बाद में इंदिरा गांधी की वापस आंधी चली। कांग्रेस के अच्छे दिन आए तो उस वक्त जो साथ खड़े थे, पिछले 40 साल से पार्टी में वो ही बड़े पदों पर हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- कांग्रेस और गांधी परिवार की यह खासियत है कि जो संकट में साथ देता है, उसको पद मांगने की जरूरत नहीं रहती। जो गद्दारी करते हैं, पीठ में छुरा घोंपते हैं वो भी पार्टी में रहते हैं। जो पार्टी के साथ हैं, मैं उन लोगों को भी कहना चाहूंगा, कल आपका है और उम्र तो अपनी कोई रोक नहीं सकता। उनको चाहिए कि वो इस तरह का व्यवहार करें, जिससे आने वाले 15 साल बाद वह कांग्रेस के एसेट रहें, लायबिलिटी नहीं बनें। जो केंद्रीय मंत्री बन गए थे, वह भी छोड़ कर चले गए। वो नौजवान थे, पहली बार में केंद्रीय राज्य मंत्री बनने का अवसर मिला। मैं तो पहले उप मंत्री बना था। केंद्र में ये तो राज्य मंत्री बने, उसके बावजूद छोड़कर चले गए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................