काला जादू कर नोटों को कई गुना करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा: 80 वर्षीय बुजुर्ग व युवक गिरफ्तार

May 22, 2023 - 11:55
 0
काला जादू कर नोटों को कई गुना करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा:  80 वर्षीय बुजुर्ग व युवक गिरफ्तार

झालावाड़ (राजस्थान) मनोहर थाना पुलिस ने पूर्व सरपंच सेमली द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में जांच के बाद काले जादू से रुपयों को कई गुना करने वाली अंतर राज्य गैंग का खुलासा कर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ठगों की यह गैंग मध्यप्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में सक्रिय है और कई वर्षों से इस प्रकार से ठगी कर रहे हैं।  एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि कामखेड़ा थाना क्षेत्र का नबी खान मेवाती निवासी आफुखेड़ी इस गैंग का मुख्य सरगना है। इस गैंग के सदस्य लोगों को लालच में लेकर अलवर, भरतपुर के मेवात क्षेत्र में ले जाकर ठगी की वारदात करते हैं। लोगों को जादू से रुपए कई गुना करने का प्रपंच कर एक बैग लौटा कर घर जाकर खोलने को कहते हैं। पीड़ित जब घर जाकर बैग खोलता है तो उसमें से राख और कोयला निकलता है। 
इसी प्रकार से ठगी की घटना के संबंध में सेमली हाट के पूर्व सरपंच विजय सिंह तवर निवासी खानपुरिया द्वारा रिपोर्ट थाना मनोहर थाना पर दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में बताया कि चाय की दुकान पर दो-चार व्यक्ति आपस में बात कर रहे थे कि राजगढ़ एमपी निवासी बद्रीलाल गिरी जादू से पैसों को करोड़ों में बदल देता है। इस पर वह बद्रीलाल से जाकर मिला तो उसने हामी भर दी।
2 अप्रैल को वह बद्रीलाल गिरि, बाबू खान और कमलेश बैरागी निवासी सेमली हाट और रामकिशन निवासी डेहरा एमपी के साथ 2.50 लाख रुपए लेकर जयपुर, अलवर होता हुआ भरतपुर में कामा बस स्टैंड पहुंचा। जहां बद्रीलाल ने अपने मोबाइल से राहुल नाम के व्यक्ति को कॉल कर बुलाया। राहुल की गाड़ी से वे लोग आशिक खान और नबी खान निवासी आफुखेड़ी थाना कामखेड़ा के यहां गए। वहां पर राहुल ने उनसे ढाई लाख रुपए ले लिए और बाहर बैठा कर चाय नाश्ता कराया।  थोड़ी देर बाद राहुल ने उसे अंदर बुलाया और एक सूटकेस दिखा उसमें नोट भरे हुए होना बताया और कहा कि इसे घर ले जाकर खोलना, रास्ते में खोला तो उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। घर आकर उसने सूटकेस खोला तो उसमें राख मिली। 
रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया जाकर एएसपी चिरंजीलाल मीणा व सीओ रतन लाल चावला के सुपरविजन तथा एसएचओ अजीत सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
गिरफ्तार आरोपी आशिक खान के पास मिले मोबाइल में एक वीडियो मिला है, जिसमें एक बाबा झोले में से नोट निकालकर फर्श पर बिखेर रहा है। इसी वीडियो को दिखा लोगों को लालच देकर तैयार किया जाता है। इस कार्रवाई में आसूचना में विशेष भूमिका कॉन्स्टेबल अजय की तथा तकनीकी विश्लेषण में कॉन्स्टेबल जितेंद्र सिंह की विशेष भूमिका रही। आसूचना संकलन एवं तकनीकी सहायता से एक्शन प्लान के तहत टीम ने शनिवार को आरोपी आशिक खान पुत्र अयूब खान मेवाती (30) निवासी आफुखेड़ी और बद्री लाल गिरी पुत्र श्रीलाल (80) निवासी भगवती पुरा थाना मल्हार जिला राजगढ़ को गिरफ्तार किया। गैंग के सरगना नबी खान पुत्र सिकंदर खान निवासी आफु खेड़ी और राहुल को पुलिस की टीम सरगर्मी से तलाश कर रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................