केजरीवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक': आप कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को सोपा ज्ञापन

Jul 30, 2024 - 18:52
 0
केजरीवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक': आप कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को सोपा ज्ञापन
केजरीवाल की गिरफ्तारी असंवैधानिक': आप कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को सोपा ज्ञापन

राजसमंद (राजस्थान) आम आदमी पार्टी राजसमंद (आप) नेताओं ने मंगलवार को कथित शराब नीति घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर एवम् उपखंड अधिकारी अर्चना बुगालिया को ज्ञापन सोफा  । ज्ञापन में बताया गया कि

  • 1. अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन बार भारी बहुमत से चुने हुए मुख्यमंत्री हैं, जिनके लंबे समय तक प्रशासन से दूर रहने से जनता के राजकाज अनावश्यक बाधित हैं ।
  • 2. केजरीवाल पर PMLA की धारा 3 श्रेणी का कोई केस नहीं बनता ।
  • 3. 20 जून 2024 को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 5 बिंदुओं के आधार पर, जिनका ED के पास कोई जवाब नहीं था, जमानत दी ।
  • 4. ED ने आदेश की प्रति बिना ही तत्काल 21 जून को जमानत निरस्त करने की अपील की, जिस पर 25 जून को हाई कोर्ट ने लोवर कोर्ट  के  5 बिंदुओं का अध्ययन किए बिना टिप्पणी करते हुए कि लोवर कोर्ट ने अपने विवेक का इस्तेमाल नहीं किया, जमानत निरस्त कर दी ।  हाई कोर्ट ने यह नहीं बताया कि विवेक का इस्तेमाल किस प्रकार नहीं किया गया ? वैसे न्याय विवेक से नहीं, संवैधानिक कानून प्रावधानों के अधीन निर्णीत होता है ।
  • 5. 25 जून की उसी रात्रि को केजरीवाल की पूर्वाग्रही गिरफ्तारी निरंतर सुनिश्चित करने के लिए CBI ने जेल में पूछताछ की भूमिका बनाकर 26 जून को गैर जरूरी गिरफ्तारी कर ली ।
  • 6. केंद्र सरकार द्वारा विपक्षियों की भारी बहुमत से चुनी लोकप्रिय सरकारों को बदनीयती पूर्वक कुचलने पर आमादा अपनी जांच एजेंसियों का बलात दुरुपयोग स्पष्ट लक्षित है ।
  • 7. माननिया से आम आदमी पार्टी राजस्थान, देश के लोकतांत्रिक ढांचे को सुदृढ़ बनाए रखने हेतु केंद्र सरकार को निर्देशित करने का आग्रह करती है कि अरविंद केजरीवाल सहित समस्त विपक्षी नेताओं के खिलाफ झूठे षडयंत्र रचना बंद कर सभी मुकद्दमों को तत्काल निरस्त करे और किसी भी नागरिक की प्रतिष्ठा, स्वतंत्रता को अक्षुण्य बनाए रखे । धन्यवाद, सादर जय हिंद ! 

प्रदेश संयुक्त सचिव दिनेश चंद्र सनाढ्य ने कहा कि बीजेपी के केन्द्रीय सरकार के द्वारा केन्द्रीय जाँच एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है । सरकार के द्वारा आम जनता द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधियों , मंत्री व मुख्यमंत्री को जाँच के बहाने से जेल मे डालना कानून व संविधान के विपरीत है । इस पूरे प्रकरण पर ध्यान आकर्षित करने के लिए राष्ट्रपति महोदया को जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया । प्रदेश सचिव अमित वर्मा ने कहा की केंद्र सरकार सभी विपक्षी पार्टियों पर तानाशाही पूर्ण रवैया अपना रही है ।तीन बार के चुने हुए मुख्यमंत्री को Ed के केस में जमानत मिलने के बाद सीबीआई के केस में जानबूझकर फसाया जा रहा है जबकि कोई मनी ट्रेल कोर्ट को नहीं मिली।  न्यायिक व्यवस्थाओं का दुरुपयोग लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है राष्ट्रपति महोदय को मामले में संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करनी चाहिए 

प्रदेश यूथ विंग संयुक्त सचिव पप्पू लाल कीर ने कहा, "अरविंद केजरीवाल जी को असंवैधानिक तरीके से सलाखों के पीछे डाल दिया गया । केजरीवाल जी केंद्र सरकार से नहीं डरते। हम उनकी असंवैधानिक गिरफ्तारी के खिलाफ लड़ते रहेंगे । सच्चाई की जीत होगी ।" कथित शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप ने प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया । इस दौरान प्रदेश सयुक्त सचिव दिनेश चंद्र सनाढ्य , प्रदेश सचिव अमित वर्मा, प्रदेश व्यापार विंग उपाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जैन, जिला उपाध्यक्ष सुरेश जोशी, प्रदेश यूथ विंग संयुक्त सचिव पप्पू लाल कीर आदि उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................