गुरु जी के रिटायरमेंट पार्टी में शामिल होने जा रहे स्कूली बच्चों से भरी बोलेरो कैंपर पलटी, 2 की मौत:29 बच्चे घायल

Jul 31, 2024 - 18:00
 0
गुरु जी के रिटायरमेंट पार्टी में शामिल होने जा रहे स्कूली बच्चों से भरी बोलेरो कैंपर पलटी, 2 की मौत:29 बच्चे घायल

चुरू (राजस्थान) टीचर की रिटायरमेंट पार्टी में जा रहे स्कूली बच्चों से भरी कैंपर पलट गई। हादसे में एक बच्चे समेत 2 लोगों की मौत हो गई। 29 बच्चे घायल हैं। इनमें से 3 गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। हादसा बुधवार दोपहर करीब 1 बजे चूरू जिले के तारानगर थाना क्षेत्र में मेघसर से धीरवास रोड पर नाथों की ढाणी के पास हुआ।

तारानगर डीएसपी मीनाक्षी ने बताया- मेघसर के गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के ग्रेड थर्ड टीचर भागूराम बुधवार को रिटायर हुए हैं। उन्होंने अपने गांव धीरवास में रिटायरमेंट पर फंक्शन रखा था। उसमें शामिल होने के लिए स्कूली बच्चों के साथ ही कई लोग मेघसर से धीरवास जा रहे थे। इसी दौरान मेघसर से धीरवास रोड पर नाथों की ढाणी के पास संतुलन बिगड़ने से बोलेरो कैंपर पलट गई। घायलों को तारानगर के सरकारी अस्पताल और प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गए। गंभीर घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद चूरू के डीबी अस्पताल रेफर किया गया। जहां डॉक्टरों ने लीलकी निवासी कृष्ण मीणा (50) और मेघसर निवासी आदित्य सिंह राजपूत (12) को मृत घोषित कर दिया। कृष्ण का शव डीबी अस्पताल जबकि आदित्य का तारानगर अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।  हादसे में मेघसर निवासी मनीष, विकास, आशीष, मोहित, लक्ष्मी, रविन्द्र, प्रेमलता, योगेन्द्र, मोनिका, मोनिका कुमारी, मुकेश कुमार, कृष्ण कुमार, ज्वाला, अजीत सिंह, भवानी सिंह, आईना, संदीप, संतोष, जानवी, रमन सिंह, भूपेन्द्र मीणा, पुनीत, नवरतन, विशाखा, करण, रौनक, ममता, राहुल आदि घायल हुए हैं।

हादसे में घायल 18 बच्चों को तारानगर के सरकारी अस्पताल और 7 को संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक बच्चे को साहवा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन गंभीर घायल राहुल (15), मोनिका (10) और रौनक (11) को चूरू के गवर्नमेंट डीबी अस्पताल रेफर किया गया। इनमें से राहुल की हालत गंभीर होने पर यहां से भी हायर सेंटर रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर डीबी अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर हनुमान जयपाल, सदर थाना के एएसआई गिरधारीलाल सैनी सहित कई डॉक्टर हॉस्पिटल पहुंचे। 

टीचर ने हायर की थी कैंपर - हादसे में घायल 5वीं क्लास के स्टूडेंट रौनक ने बताया- गुरुजी ने खाने के लिए गांव में बुलाया था। इसके लिए उन्होंने कैंपर किराये पर करके दी थी। इसमें छात्रों और ग्रामीणों सहित 30 से ज्यादा लोग सवार थे। ड्राइवर गाड़ी तेज चला रहा था, जो धीरवास से मेघसर रोड पर नाथों की ढाणी के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। गाड़ी पलटते ही चीख पुकार मच गई। आसपास के लोगों ने घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया।

सहायता राशि का प्रस्ताव सरकार को भेजा: कलेक्टर
जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी ने कहा- हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। दोनों मृतकों के परिवार के लिए सहायता राशि का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजा गया है। घायल हुए लगभग सभी बच्चों को सिर में चोट आई है। उनको सीटी स्केन के लिए चूरू भेजा जाएगा। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा चूरू संतोष महर्षि ने बताया- तारानगर सीबीओ से बातचीत कर मामले की जानकारी ले गई है। इसमें सामने आया कि स्कूल टीचर ने अपने रिटायरमेंट पर पार्टी रखी थी, जिसमें बच्चों को खाने पर बुलाया था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................