कवि हरीश शर्मा के जन्मदिवस पर हुआ जन जागृति अभियान का भव्य शुभारंभ

सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों का वीडियो न बनाकर....उन्हें समय पर अस्पताल पहुंचाकर मानवता का धर्म निभाना होगा : कवि शर्मा

Apr 20, 2024 - 17:37
 0
कवि हरीश शर्मा के जन्मदिवस पर हुआ जन जागृति अभियान का भव्य शुभारंभ

सालासर (चुरू / सुमेर सिंह राव ) बेटा पढ़ाओ-संस्कार सिखाओ अभियान व शेखावाटी संकल्प परिवार की ओर से एक अभिनव पहल "जन जागृति अभियान" का आगाज अभियान के संस्थापक, अध्यक्ष कवि हरीश शर्मा ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर सालासर बालाजी मंदिर प्रांगण में मोहनदास महाराज मंदिर के पुजारी कमल पुजारी, राहुल पुजारी, राजवीर पुजारी, जितेंद्र पुजारी के सानिध्य में किया गया। इसी कड़ी में हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानन्दन पुजारी, प्रकाश पुजारी, मनीष पुजारी, इंदरसिंह नोहवाल के सानिध्य में हनुमान सेवा समिति प्रांगण में भी पोस्टर का विमोचन किया गया। इस अवसर पर सभी ने जन-जागृति अभियान की सराहना करते हुए बालाजी महाराज से सफलता की कामना की। 
अभियान संयोजक कवि हरीश शर्मा ने बताया कि इस जन-जागृति अभियान का मुख्य उद्देश्य "मर रही इंसानियत की अलख को फिर से जगाना  सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्तियों का वीडियो न बनाकर....उन्हें समय पर अस्पताल पहुंचाकर मानवता का धर्म निभाना होगा।"
आज हम प्रगति की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं, सोशल मीडिया के पटल पर अपने फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने की होड़ में पागल हैं, स्वयं को  स्थापित करने की दौड़ में निरन्तर आगे बढ़ने में लगे हुए हैं लेकिन उन फॉलोवर्स की भीड़ में अपने आप को कहीं खोते चले जा रहे हैं। कितनी बार सोशल मीडिया पर वीडियो देख कर मन व्यथित हो जाता है कि कहीं कोई दुर्घटना हो जाती है, कहीं आग लगी है, कहीं किसी बहिन-बेटी की कातिर नजर कोई मसीहा को तलाशती है, हमारे सोशल मीडिया के महान प्रेमी वीडियो बनाकर शान से वीडियो को शेयर करके गर्व का अनुभव करते हैं साथ ही चार गाली सिस्टम को और सरकार को देकर गर्दन ऊंची करके निकल लेते हैं। समझ नहीं आता क्या इन्सानियत इन्सान को छोड़ कर जा चुकी है, लोगों की आत्मा इस कदर मर चुकी है कि लोगों की जान बचाने का प्रयास न करके उनके करुण क्रंदन का वीडियो बनाने लगते हैं।
बेटा पढ़ाओ,संस्कार सिखाओ अभियान के माध्यम से हमारा प्रयास है कि हम लोगों को जागरूक करें कि आपका एक अच्छा कदम किसी की जान बचा सकता है। दुर्घटना में घायल की सहायता करके यदि शीघ्र ही अस्पताल पहुंचाया जाए तो उसके जीवन बचने की उम्मीद अधिक हो जाती है। इसलिए मोबाइल से वीडियो बनाने के बजाय घायल को अस्पताल पहुंचाने में मदद करने में शीघ्रता दिखाएं।
 इसके साथ ही सरकार से भी अनुरोध है कि जो लोग दुर्घटना से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए आगे आते हैं उनको सम्मानित करे और पीड़ित लोगों का वीडियो बनाकर हीरो बनने वालों के विरुद्ध कार्यवाही भी की जाए और ऐसे कृत्यों को कानूनन अपराध की श्रेणी में लाया जाए। इस दिन कवि हरीश शर्मा का जन्मदिन भी था ।टीम के सदस्यों ने  केक काटकर हर्षोल्लास से कवि हरीश शर्मा का जन्मदिन भी मनाया । बालाजी प्रांगण में  अभियान के संयोजक कवि हरीश शर्मा, सह-संयोजक आकाश झुरिया , कोषाध्यक्ष अनमोल सुरेका, सह-सचिव विनीत सोनी, टीम सदस्य मनोज नाहरिया, राहुल सैनी खुड़ी आदि सदस्य उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................