राजस्थान का अंतरिम बजट प्रदेश के सर्वोगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगा :- भूतड़ा

Feb 8, 2024 - 17:43
 0
राजस्थान का अंतरिम बजट प्रदेश के सर्वोगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगा :- भूतड़ा

डबल इंजन की सरकार के बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है :- भूतड़ा

ब्यावर 8 फ़रवरी,राजस्थान की भाजपा सरकार की उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री दिया कुमारी जी द्वारा पेश किया गया अंतरिम बजट प्रदेश के सर्वांगीण विकास में मिल का पत्थर साबित होगा।
भूतड़ा ने कहा कि इस बजट में गाँव,ग़रीब, किसान,युवाओं, महिलाओं के साथ ही हर वर्ग का ध्यान रखते हुए ऐतिहासिक अंतरिम बजट पेश किया है।
भूतड़ा ने कहा कि इस बजट में युवानों के लिए 70 हजार नौकरियां,महिला बुजुर्गों की पेंशन में 150 रुपए की वृद्धि,किसानों के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड की शुरुआत, 5 लाख घरों में सोलर प्लांट,जयपुर में मेट्रो विस्तार,अल्प आय वर्ग और सीमांत किसानों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा, मुख्यमंत्री विश्वकर्मा पेंशन योजना, 2000 करोड़ का कृषि क्षेत्र के लिए राजस्थान एग्रीकल्चर कोष बनाने का प्रावधान,10 हजार किलोमीटर सिंचाई पाइप लाइन, 50,000 किसानों के लिए तारबंदी, 5000 किसानों के लिए वर्मी कम्पोस्ट इकाइयां, किसानों को ड्रोन जैसी तकनीकी उपलब्ध कराने,450 रुपये में गैस सलिण्डर,20 मन्दिरों के विकास हेतु 300 करोड़ सहित प्रदेश के सभी वर्ग और क्षेत्र के विकास के लिए यह बजट श्रेष्ठ साबित होगा। यह मजबूत, सुरक्षित और विकसित राजस्थान बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।
इस डबल इंजन की सरकार की सार्थकता को सिद्ध करने वाले नवयुग के प्रवर्तक यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी,मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा व उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जी का अभिनंदन करते हुए आभार व्यक्त करता हूं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................