कांग्रेस सरकार व कांग्रेस विधायक कर रही थोथी घोषणाएं - भींडर

वल्लभनगर में जनता सेना का युवा सम्मेलन आयोजित, एकत्रित हुए सैकड़ों कार्यकर्ता

Jan 8, 2023 - 12:52
 0
कांग्रेस सरकार व कांग्रेस विधायक कर रही थोथी घोषणाएं - भींडर

उदयपुर ( राजस्थान/ मुकेश मेनारिया) मेवाड़ कि सबसे चर्चित वल्लभनगर विधानसभा सीट पर आगामी विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी सरगर्मिंयां तेज हो गई है। वल्लभनगर के गांधी सेवा सदन में जनता सेना राजस्थान ने अपना 8 वां स्थापना दिवस युवा सम्मेलन के रूप में मनाया। जहां जनता सेना के पदाधिकारियों ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार होने की बात कहीं तो वहीं जनता सेना संरक्षक व पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार व मोजुदा कांग्रेस विधायक को आड़े हाथों लिया। सम्मेलन से पहले वल्लभनगर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से जनता सेना के युवा वाहनों से रैली के रूप में भटेवर पहुंचे, यहां से पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर एक बाइक पर सवार होकर रैली का नेतृत्व करते हुए वाहन रैली के रूप में वल्लभनगर सम्मेलन स्थल पर पहुंचे। जनता सेना के युवा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने कहा कि चार वर्ष पहले कांग्रेस ने युवाओं से लुभावने वादे करके सत्ता में तो आ गई लेकिन ना तो प्रदेश सरकार ने इन चार वर्षों में बेरोजगारी भत्ता दिया और ना ही रोजगार दिया। पूरे प्रदेश में बेरोजगार इस सरकार की नीतियों से परेशान हो चूके हैं और परिवर्तन का मन बना चूके है। सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षाओं के लिए युवाओं को एक शहर से दूसरे शहर भेज रहे हैं लेकिन जैसे ही पेपर देते ही और पता चलता हैं कि पेपर लीक हो गया। ये बेरोजगारों के साथ सरकार धोखा कर रही है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस बार बोल रहे हैं कि यह बजट युवाओं को समर्पित होगा। हमारी भी मांग हैं कि जिन क्षेत्रों में सरकारी व गैर सरकारी उपक्रम हैं वहां के 75 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का प्रावधान निकाल दे तो युवाओं को काफी रोजगार मिलेगा। संविदा पर काम करने वालों को सरकार न्यूनतम मजदूरी से भी कम रूपये दे रही है। साथ ही पूर्व विधायक भीण्डर ने वर्तमान कांग्रेस विधायक को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उपचुनाव में कम समय के लिए बने विधायक घूम रहे हैं लेकिन उनकी पार्टी उनका साथ नहीं दे रही है। पंचायत समिति की बैठक में विधायक ने कहा कि यहां काम इस लिए नहीं हो रहे हैं कि एक मंत्री से मेरी बन नहीं रही। आपकी सरकार हैं, मुख्यमंत्री आपके खास हैं फिर मुख्यमंत्री से उस मंत्री को डांट नहीं खिलवा करके काम करवा सकते हो। केवल थोथी घोषणाओं के अलावा कोई काम नहीं हो रहा है। चार साल बीत जाने के बाद भी कानोड़ तहसील का भवन नहीं बना पाए। पानी से जनता को निजात दिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल में कसोटीया बांध के करोड़ों के प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलाई। लेकिन उस फाइल को भी आगे नहीं बढ़ाया गया। मावली व वल्लभनगर के हक का पानी मारवाड़ ले जाया जा रहा है। लेकिन विधायक कुछ नहीं बोल रहे हैं। हम इस मामले को लेकर हाईकोर्ट जाएंगे। और वल्लभनगर के हक का पानी लेकर रहेंगे। वहीं दो दिन पहले भीण्डर में लम्पी वायरस से ग्रसित गायों के लिए बना रखे आइसोलेशन सेंटर पर जाकर पालिका पर आरोप लगाने से पहले खुद के सरकार की नीति पर सवाल उठाना चाहिए, जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में गायों की मौत हुई है। विधायक को जीता करके भेजा हैं तो उनको काम करके जनता को बताना पड़ेगा। साथ ही कहा कि विधायक द्वारा 17 जनवरी को मेनार के डाक बंगले में ट्रॉमा सेंटर  का शिलान्यास किया जाना है। इस जगह का पूर्व विधायक भिंडर ने विरोध करते हुए कहा कि यह रियासत काल की संपति है।  तथा ट्रॉमा सेंटर के लिए भूमि पर्याप्त नहीं है। ट्रॉमा सेंटर के लिए भूमि अन्य जगह चिन्हित की जाए। उन्होंने कहा की ट्रॉमा सेंटर का मैं विरोध नहीं कर रहा हूं। आप लेकर आये उसके लिए साधुवाद।  साथ ही कहा कि वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की हालत बहुत ही खराब है।  वही बीते दिनों भाजपा के एक नेता द्वारा सेना पर तंज कसने के मामले पर सभा में भिंडर ने कहा कि कुछ नेता बोल रहे हैं कि सेना चली गई है क्या सेना चली गई है क्या जिस पर वहां मौजूद सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने जनता सेना के नारे लगाकर कहा कि सेना कहीं नहीं गई है हम 2023 के चुनाव के लिए पुरी तरह तैयार हैं। और चुनाव जीतकर बता देंगे कि कौन कहां गया है। सम्मेलन को युवा प्रदेशाध्यक्ष रमेश डांगी, उदयपुर शहर युवा अध्यक्ष पंकज सुखवाल, प्रदेश संयोजक मांगीलाल जोशी, संभाग प्रभारी हरिसिंह कुराबड़, प्रदेश प्रभारी युवा भगवान सिंह राठौड़ , सहित कई पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया। सम्मेलन के बाद युवाओं की मांगों को लेकर जनता सेना द्वारा राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है