विधायक रविंद्र सिंह भाटी की जनहित पहल: बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा और खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन

Sep 10, 2024 - 23:31
 0
विधायक रविंद्र सिंह भाटी की जनहित पहल: बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा और खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन

शिव (बरकत खां)

शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के लगभग 150 बुजुर्गों और साधु-संतों को हरिद्वार में गंगा स्नान और तीर्थ यात्रा के लिए रवाना किया। इस यात्रा का आयोजन उनके निजी खर्चे पर किया गया, जिसका उद्देश्य क्षेत्र के बुजुर्गों को धार्मिक स्थल पर जाने का अवसर प्रदान करना था। यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों ने विधायक की इस पहल पर संतोष व्यक्त किया, जिससे उनके धार्मिक आस्थाओं को बल मिला।

इसके साथ ही, भाटी ने अपने क्षेत्र में शिक्षा और खेल के प्रोत्साहन के लिए भी कदम उठाए। उन्होंने खुड़ानी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित 17-19 वर्ष की छात्र-छात्राओं की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और बच्चों को खेलों के महत्व पर संबोधित किया। भाटी ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद जीवन के सर्वांगीण विकास में अहम भूमिका निभाते हैं, और ऐसे आयोजनों से बच्चों में खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ती है।

इसके बाद, उन्होंने द्राभा में आयोजित 68वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में 14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के बीच हो रही नेटबॉल प्रतियोगिता में भाग लिया और उपस्थित खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी कहा कि खेल न केवल शारीरिक, बल्कि मानसिक विकास के लिए भी आवश्यक हैं।

शिव विधानसभा क्षेत्र के खारिया में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भी विधायक ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के ग्रामीणजन और स्थानीय अधिकारी उपस्थित थे। अंत में, रामसर में आयोजित पंचायत समिति की साधारण सभा में भाटी ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और क्षेत्र की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाए और पंचायत से जुड़े विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए। इस पहल का उद्देश्य क्षेत्र में जनहित और विकास के कार्यों को बढ़ावा देना था, जिससे सामाजिक और शारीरिक विकास के प्रति जागरूकता बढ़े।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................