कालाडेरा समर कप रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य समापन

रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता कालाडेरा समर कप  2024 का फाइनल के विजेता सावन क्रिकेट क्लब के कप्तान विष्णु मीणा को एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए और ट्राफी दी गई। 

Jun 24, 2024 - 07:21
 0
कालाडेरा समर कप रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य समापन

चौमूं / जयपुर ( राजेश कुमार जांगिड़ ) कालाडेरा कस्बे के बस स्टैंड के पास स्थित भाला स्टेडियम में कालाडेरा समर कप रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 का भव्य समापन शुक्रवार रात्री को हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीएचइडी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, विशिष्ट अतिथि चौमूं के पूर्व विधायक व भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा, कालाडेरा ग्राम पंचायत सरपंच अशोक कुमार शर्मा आवास फाइनेंस लिमिटेड के सुरेन्द्र सिंह, चौमूं एम बी स्वीट्स के मालिक भामाशाह मदनलाल बागड़ा, पूर्व सरपंच विमलपुरा राम गोपाल मीणा, युवा भाजपा नेता ऋतुराज यादव  भारतीय जनता पार्टी कालाडेरा मंडल अध्यक्ष बनवारी लाल शर्मा पूर्व उपसरपंच मुकेश पंचोली के कर कमलो से यज्ञाचार्य बुद्धि प्रकास शास्त्री व पंडित पंकज शास्त्री ने भगवान श्रीराम की विधिवत पूजा अर्चना करवाकर कालाडेरा समर कप रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आयोजकों के द्वारा कार्यक्रम में आये अतिथियों का राजस्थानी पंरपरा के अनुसार साफ़ा बंधवाकर माला पहनाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। आयोजक ने बताया कि कालाडेरा के  मदन लाल भाला स्टेडियम में चल रही रात्रि कालीन क्रिकेट प्रतियोगिता कालाडेरा समर कप  2024 का फाइनल शुक्रवार देर रात्रि संपन्न हुआ

कार्यक्रम में समर कप के विजेता सावन क्रिकेट क्लब के कप्तान विष्णु मीणा और उपविजेता पीएस 11 के स्पॉन्सर श्याम प्रजापत और नवीन दुलारिया की टीमों को ट्रॉफी  राजस्थान सरकार के पीएचइडी मंत्री  कन्हैया लाल चौधरी, विशिष्ट अतिथि चौमूं के पूर्व विधायक व भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा, कालाडेरा ग्राम पंचायत सरपंच अशोक कुमार शर्मा आवास फाइनेंस लिमिटेड के सुरेन्द्र सिंह, चौमूं एम बी स्वीट्स के मालिक भामाशाह मदनलाल बागड़ा, पूर्व सरपंच विमलपुरा राम गोपाल मीणा, युवा भाजपा नेता ऋतुराज यादव  भारतीय जनता पार्टी कालाडेरा मंडल अध्यक्ष बनवारी लाल शर्मा पूर्व उपसरपंच मुकेश पंचोली की उपस्थित में ट्रोफ़ी दी गई। स्टेडियम में मेच को देखने के लिए हजारों  की संख्या में युवा वर्ग भाला  स्टेडियम में  उमड़े।

आयोजन समिति ने बताया कि लगभग 1 महीने तक चली इस रात्रिकालीन  क्रिकेट प्रतियोगिता में 64 टीम ने भाग लिया। इसके साथ ही स्थानीय 8 टीमों ने भी भाग लिया। विजेता टीम को एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए और ट्राफी तथा उप विजेता को   पंचपन , हजार पांन सौ पंचपन रुपए और ट्रॉफी माननीय मंत्री और अतिथियों द्वारा प्रदान की गई। कार्यक्रम में स्वागत भाषण करते हुए स्थानीय ग्राम पंचायत के सरपंच अशोक कुमार शर्मा ने माननीय मंत्री महोदय से कालाडेरा की विभिन्न पेयजल समस्याओं के निराकरण की मांग की। जिसमें कुमावत बाढ़ को पीएचइडी की स्कीम से जोड़ने, डाबर कॉलोनी और रैगर मोहल्ले में पेयजल की अलग से स्कीम स्वीकृत करने तथा संपूर्ण ग्राम कालाडेरा में पेयजल वितरण हेतु लोहे की डीआई लाइन स्वीकृत करने की मांग रखी। इसके साथ ही पूर्व विधायक रामलाल जी शर्मा से कालाडेरा को नगर पालिका बनाने और कृषि महाविद्यालय की स्थापना जैसी मांगे भी रखी। पीएचडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने अपने उद्बोधन में कालाडेरा की सभी पेयजल समस्याओं के निराकरण के साथ ही राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ईआरसीपी योजना और यमुना जल को सिंचाई के लिए उपलब्ध करवाने जैसे निर्णयों से आम जनता को अवगत करवाया। साथ ही पूर्व विधायक रामलाल शर्मा ने अपने भाषण में माननीय मुख्यमंत्री महोदय के समक्ष आने वाले बजट में कालाडेरा को नगर पालिका बनाने और कृषि महाविद्यालय की स्थापना करने के लिए बात करने हेतु आश्वस्त किया। साथी उन्होंने इस तरह के शानदार टूर्नामेंट के आयोजन करने के लिए तथा युवा वर्ग को अपने प्रतिभाएं दिखाने के लिए मंच उपलब्ध करवाने के लिए आयोजन समिति के सदस्यों की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम में आवास फाइनेंस लिमिटेड के स्टेट हेड  सुरेन्द्र सिंह भी अपने साथियों के साथ उपस्थित हुए उन्होंने बताया कि पूर्व में भाला स्टेडियम में उनकी  संस्था द्वारा CSR  फंड से दो सो मीटर का ट्रैक दर्शक दीर्घा सौर ऊर्जा की लाइटें और ओपन जिम सहित अनेक विकास कार्य करवाए गए हैं जिनको आगे बढ़ाते हुए उन्होंने ग्राम जनता को आश्वस्त किया कि इस स्टेडियम के विकास हेतु शीघ्र ही हाईमास्ट लाइट लगाने और 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने  के बारे में भी प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। कार्यक्रम में आयोजन समिति से जुड़े हुए जितेन्द्र सैन, महेश बरमुंडा, अमित शर्मा, छोटी लाल बुनकर, अजय सामरिया,  लक्ष्मण यादव, किस्मत सिंह शेखावत, दीपक शर्मा, डॉ लोकेश चौबे, रवि शर्मा, ग्यारसी लाल बागड़ा, मालीराम बागड़ा ने कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों व ग्रामीणों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में कालाडेरा व्यापार मण्डल अध्यक्ष महेश कुमार योगी, ओमप्रकाश धामाणी, कुलदीप प्रजापत, अविनाश मीणा, मोहित योगी, बुद्धि प्रकास प्रजापत, सहित हजारों युवा सम्मलित हुए। कार्यक्रम में आयोजन समिति के सदस्यों के साथ ही स्थानीय 8 टीमों के खिलाड़ियों और विजेता और उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों तथा सहयोगी कार्यकर्ताओं को भी ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ अंपायरिंग के लिए सुनील सिलोलिया और विजयराज सिंह शेखावत को भी सम्मानित किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................