गोविंदगढ़ में विकसित भारत संकल्प यात्रा फॉलोअप शिविर में नही पहुचे लाभार्थी, खाली कुर्सियों के सामने हुई खनापूर्ती

Feb 18, 2024 - 19:12
 0
गोविंदगढ़ में विकसित भारत संकल्प यात्रा फॉलोअप शिविर में नही पहुचे लाभार्थी, खाली कुर्सियों के सामने हुई खनापूर्ती

गोविंदगढ़ (अलवर) गोविंदगढ़ नगर पालिका परिसर में आज विकसित भारत संकल्प यात्रा फॉलो अप कैंप का आयोजन किया गया जिसमें केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करना एवं नगरपालिका  के  कार्यक्रम में नियत संख्या में लाभार्थी व जनप्रतिनिधि शामिल होने के लिए बुलाने थे। लेकिन नगरपालिका प्रशासन के द्वारा प्रचार प्रसार के अभाव में आम जनता को भारत संकल्प विकास यात्रा की जानकारी नहीं पहुंची जिससे की आज के शिविर में खाली कुर्सियों ही नजर आई और कर्मचारी भी कम मात्रा में पहुंच पाए। शिविर में लाभार्थी तक देखने को नहीं मिले खानापूर्ति के लिए शिविर 2:00 बजे प्रारंभ किया गया खाली कुर्सियों के सामने ही स्वागतगान एवं मंच संचालन किया गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक वंचित परिवार तक केन्द्र सरकार की फ्लैगशिप योजना का लाभ पहुंचाना है। मुख्य यात्रा के दौरान एवं फॉलोअप शिविर में प्राप्त प्रत्येक पात्र आवेदन पत्र का संवाद कार्यक्रम से पूर्व अंतिम निस्तारण करने और पात्र व्यक्तियों को नियमानुसार योजना का लाभ देना सुनिश्चित करने को लेकर दिशा- निर्देश दिए गए है।

गोविंदगढ़ नगरपालिका परिसर में आयोजित कार्यकम के लिए टेन्ट, कुर्सियां, विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने के लिए स्टेज, कार्यकम के प्रसार के लिए एलईडी स्क्रीन तो थी ओर कार्यक्रम में स्टॉल तो लगी लेकिन स्टोल पर कही भी विभाग का नाम नजर नही आया वही राजीविका, बैंक, रसद विभाग , राजस्व विभाग प्रधानमंत्री सम्मान निधि, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा आधार सेन्टर  की स्टॉल कही नजर नही आई। वही शिविर पांडाल में कही भी योजनाओ के बैनर भी नजर नही आए । नगरपालिका क्षेत्र में समस्त विभागों की संचालित योजनाओं के पात्र परिवारों को आमंत्रित कर योजनाओं से लाभान्वित किया  जाना था ओर कार्यक्रम में नियत संख्या में लाभार्थी व जनप्रतिनिधि शामिल होंने थे लेकिन कार्यक्रम में नजर आई सिर्फ खाली कुर्सियां।
कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला मेठी, नगरपालिका EO प्रहलाद मीना, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विश्वजीत सिंह,पशु चिकित्सक प्रेम मीना सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। मन्च संचालन कैलाश शर्मा  के द्वारा किया गया।

मोहित बटवाडा (संयोजक विकसित भारत संकल्प यात्रा) का कहना है कि-  मैं यहां आकर आश्चर्यचकित रह गया केम्प में आकर यहां पर एक भी लाभार्थी देखने को नहीं मिला और ना ही आमजन की उपस्थित देखने को मिली साफ तौर पर यह नगरपालिका अधिकारियों की लापरवाही है वह जनता को लाभ नहीं पहुंच जाना चाहते या जनता के बीच में इन सब चीजों को नहीं ले जाना चाहते हैं राजस्थान कैंप के मामले में अव्वल रहा है लेकिन आज के कैंप को देखकर मन खिन्न हो गया। - 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है