ग्राम पंचायत के नाम से फर्जी पट्टा बना लगाई लोन की फाइल, सत्यापन में खुलासा

Apr 30, 2024 - 07:10
 0
ग्राम पंचायत के नाम से फर्जी पट्टा बना लगाई लोन की फाइल, सत्यापन में खुलासा

जैतारण,पाली 

खराड़ी ग्राम पंचायत में फर्जी पट्टे के दस्तावेज बनाकर बैंक व निजी फाइनेंस कम्पनियों से लोन लेने के लिए आवेदन दिया। फाइनेंस कम्पनी के प्रतिनिधि द्वारा पट्टे का सत्यापन करने ग्राम पंचायत पहुंचने पर पंचायत कार्यालय की नकली सील, साइन करके फर्जी पट्टा बनाने का फर्जीवाड़ा उजागर हुआ।

पंजीयन कार्यालय में भी पंजीयन चालान की तारीख व नम्बर देखने पर उस जगह कोई अन्य दस्तावेज ही मिले। - Dainik Bhaskar
पंजीयन कार्यालय में भी पंजीयन चालान की तारीख व नम्बर देखने पर उस जगह कोई अन्य दस्तावेज ही मिले।
  • पंचायत आने से पता चला नकली सील और हस्ताक्षर कर रखे थे

पंचायत में संतोष पत्नी महेन्द्र कुमार कुमावत के नाम से कृषि भूमि का आवासीय भूमि का फर्जी पट्टा बना लिया गया। पट्टे पर 21 अप्रैल, 2022 को जारी करने की दिनांक लिखी है। जबकि पंचायत में इस तारीख को ना तो कोरम की बैठक हुई और ना ही पंचायत समिति ने उक्त नंबर की बुक जारी की है। इस पट्टा बुक को फर्जी तरीके से छपवा लिया।

पट्टे पर ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच के हस्ताक्षर व सील भी पूरी तरह नकली है। फर्जी पट्टे को फर्जी तरीके से पंजीयन चालान बनाकर उप पंजीयन कार्यालय की फर्जी सील व साइन कर पट्टे को पंजीयन तक किया हुआ है। पंजीयन कार्यालय में भी पंजीयन चालान की तारीख व नम्बर देखने पर उस जगह कोई अन्य दस्तावेज ही मिले।

रविन्द्रसिंह चौहान, तहसीलदार, जैतारण - खराड़ी ग्राम पंचायत के नाम से जारी फर्जी पट्टे में जो पंजीयन किया, वो फर्जी है। इस पर जो सील साइन व चालान सब फर्जी किए गए हैं। इसको लेकर जैतारण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................