Rajasthan Assembly Elections 2023: देरी से परिणामों ने बढ़ाई उम्मीदवारों की धड़कने

विधानसभा चुनाव नतीजो का समय करीब आते ही उम्मीदवारों की धडक़ने बढ़ी हुई है तो वहीं बड़े उलटफेर की आशंकाओं ने उनका बीपी हाई

Nov 29, 2023 - 17:36
 0
Rajasthan Assembly Elections 2023: देरी से परिणामों ने बढ़ाई उम्मीदवारों की धड़कने
प्रतीतात्मक फोटो

लक्ष्मणगढ़ (अलवर)  विधानसभा चुनावों की वोटिंग के बाद परिणाम के इंतजार की लंबे इंतजार ने चुनावी जंग के उम्मीदवारों की बैचेनी इस कदर बढ़ा रखी है कि उन्हे नींद ले लिये गोलिया लेनी पड़ रही है।  प्रदेश की 199 विधानसभा सीटों समेत अलवर जिले की 11 विधानसभा  लिये 25 नवबंर को मतदान संपन्न हो गया। वोटिंग भी खूब हुई, महिलाओं और युवाओं ने वोटिंग प्रतिशत का रिकॉर्ड बनाया। अब तीन दिसम्बर को रिजेल्ट आना है। ऐसे में चुनावी उम्मीदवार गिन गिन कर दिन निकाल रहे है। लंबे इंतजार से उम्मीदवारों की बेचैनी बढ़ती जा रही है । 
इस के लिए आठ दिनों का इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में चुनावी थकान से निजात मिलने के बाद परिणाम के इंतजार ने उम्मीदवारों के दिलों की धडक़ने बढ़ा रखी है। वहीं परिणाम को लेकर लगातार सामने आ रही चुनावी विश्लेषण करता एवं पोल की खबरें उम्मीदवारों की बैचेनी ज्यादा बढ़ा रही है। भाजपा के साथ सीधी टक्कर के कारण जिले के मंत्रियों को अबकी चुनावों में दुगुनी ताकत झोंकनी पड़ी। फिलहाल मंत्री अपनी जीत के लिये आश्वस्त जरूर नजर आ रहे है। लेकिन वोटिंग के बाद लगातार सामने आ रही  खबरों ने इनकी बैचेनी बढ़ा रखी है। वोटिंग रिकॉर्ड पर नजर डाली जाये तो चुनावों में  मंत्रियों की सीटों पर इस बार बंपर वोटिंग हुई है। चुनावी जानकार दावा कर रहे है कि वोटिंग का बंपर रिकॉर्ड कांग्रेस के लिये हमेशा नुकसानदायी रहा है। इसलिये अबकी बार मंत्रियों की सीटों पर खतरा माना जा रहा है। इनमें भाजपा प्रत्याशी पहले ही दावा कर चुके है कि अबकी बार जीत का नया रिकॉर्ड बनेगा। 
क्षेत्र के सियासी जानकारों की मानें तो राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र  में इस सीट ने हर बार विधायक बदला है। इसके बावजूद भाजपा के बना राम मीणा अपनी जीत को लेकर निश्चित है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी मांगेलाल मीणा भी अपनी जीत को लेकर सुनिश्चित है। राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ यहां से कभी समाजवादी पार्टी कभी राजपा कभी कांग्रेस। क्षेत्र में कभी किसी पार्टी की परंपरागत सीट नहीं रही है । मतदाताओं के रुझानों के अनुसार राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस एवं भाजपा का मुकाबला होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

  • रिपोर्ट- कमलेश जैन 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है