सिस्टम इप्रूवमेंट मे लगी डीपी को हटाने पर विधुत पोल चढ़ा युवक, पुलिस की समझाइश पर उतरा

Apr 4, 2024 - 19:20
 0
सिस्टम इप्रूवमेंट मे लगी डीपी को हटाने पर विधुत पोल चढ़ा युवक, पुलिस की समझाइश पर उतरा

जहाजपुर (आज़ाद नेब) सिस्टम इंप्रूवमेंट में लगी डीपी को हटाने एवं चार माह से कनेक्शन नहीं होने से नाराज युवक विद्युत पोल पर चढ़ा।सिस्टम इंप्रूवमेंट में लगी डीपी को उसे जगह से हटकर कुछ ही दूरी पर लगाने एवं कर महा पुर्व डिमांड राशि जमा करने के बाद भी विद्युत कनेक्शन नहीं होने से नाराज युवक विद्युत पोल पर चढ़ गया। इसकी जानकारी मिलते ही थानाधिकारी नरपत सिंह बाना मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे युवक से समझाइश कर उसे नीचे उतारा। युवक का कहना था कि जिला कलेक्टर सहित विद्युत विभाग के अधिकारी एसी, एक्शन, अयन, जयन के पास कई मर्तबा अपनी फरियाद लेकर जा चुका हूं लेकिन मेरी कोई सुनने वाला नहीं है। परेशान होकर मुझे यह रास्ता अपनाना पड़ा। 

जहाजपुर क्षेत्र में अधिकारीयों द्वारा आमजन की समस्या का समय पर समाधान नहीं करने परेशान लोगों को बार-बार टॉवर पर चढ़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। लोगों द्वारा ऐसे कदम उठाने के बाद ही प्रशासन की आंखें खुलती है। और समस्या हल किया जाता है। इस क्षेत्र में बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए गौर करते हुए उच्च अधिकारीयों को इन मामले को संज्ञान में लेकर निचले अधिकारियों पर नकेल कसनी चाहिए‌।


गौरतलब है कि दिनेश रेगर ने कुछ दिनों पूर्व में प्रेस नोट जारी कर आरोप लगाया कि व्यवसायिक दुकाने NH 148D अभियंता AVVNL जहाजपुर में पेश किया। जिस पर अभियंता द्वारा मौके का निरीक्षण कर डिमांड राशि निकाली उक्त डिमांड राशि हमने 7 दिसंबर 2023 को अजमेर विद्यवत वितरण निगम लिमिटेड कार्यालय जहाजपुर में जमा कराई जिसकी फोटो प्रति प्रार्थना पत्र के साथ प्रस्तुत है। डिमांड राशि जमा होने के 4 माह उपरांत भी सहायक अभियंता AVVNL जहाजपुर ने हमारे विद्युत कनेक्शन नहीं किया है। हम प्रार्थी करीब 20-30 बार सहायक अभियंता कार्यालय जहाजपुर में गए तो सहायक अभियंता बार-बार हमें टालमटोल कर रहा है। वर्तमान में जहां ट्रांसफार्मर लगी हुई है वह जगह सरकारी जमीन NH 148D की भूमि पर लगी हुई है उक्त डीपी में अन्य व्यक्ति के कनेक्शन हो रहा हैं एवम विद्युत की सप्लाई चालू है। हमारे ऊपर हमारे मकान व दुकानों के नजदीक डीपी लगाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है की ट्रांसफार्मर आप लोगों के नजदीक लगवाये तभी आपको कनेक्शन दिया जाएगा। यह दबाव हमारे पड़ोसी उदय लाल मीणा से संभवतः पैसे लेकर बिजली विभाग के कर्मचारी सहायक अभियंता दिनेश मीणा द्वारा हमारे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि यह ट्रांसफार्मर इनके नजदीक लगाये तभी इनको कनेक्शन दे वरना कनेक्शन नहीं दे। रास्ते का विवाद बताकर हमारे कनेक्शन नहीं कर रहे हैं जबकि हमारे कनेक्शन में रस्ते का कोई विवाद नही है। ट्रांसफार्मर पहले से ही सरकारी भूमी पर लगा है। जब उदय लाल मीणा को विद्युत कनेक्शन दिया था तब रस्ते को कोई विवाद नहीं था। उसके सहमति से DP लगाई गई थी। उदय लाल मीणा जो की मेरा पड़ोसी है और उसको टीन केबिन में 1 साल से कनेक्शन दे रखा है। जबकि हमारा पक्का निर्मित दुकानों में कनेक्शन नहीं दे रहे हैं। JEN मनीष कुमार हमारे विद्युत कनेक्शन के लिए मीटर व वायर लाइन मेन को नहीं दे रहा है। बिजली विभाग कर्मचारी JEN मनीष कुमार और लाइनमेन भवर सिंह हाड़ा जो की वर्तमान में बाबू का काम कर रहा है। दोनो ने संभवत उदय लाल से मोटी रकम लेकर सिस्टम इंप्रूमेंट के नाम पर DP लगा कर विधुत कनेक्शन दे रखा है। उत्त डीपी को जहाजपुर निगम विभाग के कर्मचारियों ने कॉलोनी में विद्युत सप्लाई कम होने के कारण बात कर डीपी लगा कर केवल उदयलाल मीणा को निजी फायदा देने के लिए लगाई हुई है। जब की मौके पर कोई कॉलोनी नहीं है केवल हम दोनो का व्यावसायिक भवन बना हुआ है। जहाजपुर बिजली विभाग के कर्मचारी उक्त DP से केवल एक ही विद्युत कनेक्शन देकर AVVNL निगम को गुमरहा कर लाखो रुपए का गपला किया है। वर्तमान जहाजपुर सहायक अभियंता दिनेश मीणा भी जातीय तौर उदय लाल मीणा को सहयोग कर रहे हैं और अपने पद का नाजायज फायदा उठाकर जबरदस्ती DP को स्थानातरण करवाने के लिए उच्च अधिकारी अधिक्षण अभियंता शाहपुरा के लेख लिख DP स्थान्तरण के लिए गुमरहा कर रहे हैं। उदय लाल जी मीणा व बिजली विभाग के कर्मचारियों की मिला भगत से हमारा कनेक्शन नहीं हो पा रहा है। भवन में नर्सिंग कोचिंग सेंटर चलता है जिसमें बहुत से बच्चो का आना जाना बना रहता है अगर डीपी हमारे नजदीक लगेगी तो बच्चों को करंट आने का खतरा बना रहेगा हमारे भवन के पास वैसे ही 33kv एग्रीकल्चर लाइन की निकली हुई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................