सेक्सटॉर्शन ठगों से कमीशन लेने वाला गिरफ्तार: 1 महीने में निकाले 2 करोड़ रूपये, 25 ATM बरामद

Jan 10, 2023 - 15:16
 0
सेक्सटॉर्शन ठगों से कमीशन लेने वाला गिरफ्तार: 1 महीने में निकाले 2 करोड़ रूपये, 25 ATM बरामद

अलवर (राजस्थान)  पुलिस ने एक ऐसे ठग को पकड़ा है, जिसने 1 महीने में 2 करोड़ रुपए एटीएम से निकाले । ठग के पास पुलिस को दो प्राइवेट बैंकों के 25 एटीएम कार्ड मिले हैं। पुलिस को मानना है कि एक बड़ा गिरोह ब्लैकमेलिंग और ठगी से जुड़ा है। मामला अलवर इलाके का है। अलवर विहार थाने के साह जहीर अब्बास ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी फारुख अहमद (22) भरतपुर के लाड़मका गोपालगढ़ का रहने वाला है। इनपुट मिला था कि पिछले चार दिन से आरोपी शहर के अलग-अलग एटीएम बूथ में घूमकर ट्रांजैक्शन कर रहा है। इस पर कॉन्स्टेबल दीन मोहम्मद और मूलचंद को रेकी के लिए लगाया। रविवार रात 8 बजे पुलिस को सूचना मिली कि युवक मूंगस्का में आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम बूथ पर ट्रांजैक्शन कर रहा है। पुलिस पहुंची तो आरोपी घबरा गया। जब जांच की तो उसके पास से 1 लाख 45 हजार रुपए मिले। अरावली विहार थाना पुलिस की हिरासत में आरोपी फारुख ने पूछताछ में आरोपी ने 7 से 8 लोगों के बारे में बताया है, जो भरतपुर के रहने वाले हैं। 

2 प्रतिशत कमीशन लेता, 2 करोड़ का हिसाब मिला

एसएचओ ने बताया कि फारुख ठगी करने वाली गैंग से जुड़ा है। ये ठगी से अकाउंट में आए रुपए को गिरोह तक पहुंचाता था। इसकी जब जांच की तो HDFC और ICICI बैंक के 25 ATM कार्ड मिले। पूछताछ की तो पुलिस भी चौंक गई। उसने बताया कि वह इन एटीएम से 3 से 4 लाख रुपए और ट्रांजैक्शन करने वाला था, लेकिन पकड़ा गया। जहीर अब्बास ने दावा कि जब उसका मोबाइल देखा तो 2 करोड़ रुपए का हिसाब मिला। ये हिसाब की पर्चियां 7 दिसंबर से लेकर 7 जनवरी तक की थी। पूछताछ में बताया कि वह 2 प्रतिशत कमीशन लेता था। आरोपी ने बताया कि 15 दिन में करीब 25 लाख रुपए निकाले हैं। यह पैसे निकालकर उसने इरफान, इस्माइल और भोला सहित करीब 8 जनों को दिए हैं। ये भी भरतपुर के अलग-अलग गांवों के हैं। पुलिस ने इन 8 लोगों की भी तलाश शुरू कर दी है। एसएचओ ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर सारे अकाउंट फर्जी होने की आशंका है, लेकिन जिन बैंक से ट्रांजैक्शन हुआ है उनसे डिटेल मांगी गई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये पैसे सेक्सटॉर्शन, ओएलएक्स व फर्जी तरीके से लोन देने का झांसा देकर ठगी करने से जुड़े है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है