लॉकडाउन में बेसहारा और बेजुबान जानवरों का सहारा बने दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह

May 24, 2021 - 20:02
 0
लॉकडाउन में बेसहारा और बेजुबान जानवरों का सहारा बने दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह

दातागंज (बदायूँ, उत्तरप्रदेश) कोरोना जैसी घातक बीमारी से पूरा देश लड़ रहा है। कोरोना की जंग से लड़ते इंसान तो अपनी भूख किसी तरह मिटा ले रहा है, लेकिन सड़क पर घूमते उन बेजुबान और बेसहारा जानवरों का बुरा हाल है। जानवर भोजन की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं। गाय और कुत्तों को भोजन नसीब नहीं हो रहा है। जानवरों की देखभाल का जिम्मा कुछ समाजसेवियों ने संभाल रखा है। दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया आए दिन सौ से अधिक बेजुबान जानवरों को खाना खिलाने का काम कर रहे हैं।  दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया ने बताया कि कोरोना संक्रमण से पूरे देश भर में लोग जूझ रहे हैं। लॉकडाउन लगने के बाद शासन प्रशासन मजदूरों की व्यवस्था कर रही है, जानवरों के लिए हमारे भाजपा पद अधिकारी व कार्यकर्ता खाने पीने की व्यवस्था भी कर रहे है। घर के बाहर खाना रखा जाता है। एक दिन मैं आवास के बहार में खड़ा था कि देखा कि घर के बाहर आधा दर्जन से  कुत्ते और गाय माता भी खड़ी थी। मुझे लगा कि भूखे है। मैंने अपनी धर्मपत्नी सुधा सिंह से घर पर खिचड़ी बनवा कर खाने को रखा व पानी भी रखा उनकी भूख को मिटते देख मेरा दिल अधिक ही प्रसन्न हुआ   उसके बाद मैंने तय किया है कि जब तक लॉकडाउन खत्म नहीं होता, तब तक इनके लिए हर सम्भव मदद करेंगे।मैं अपनी क्षेत्र की जनता से अपील करता हूं कि लॉकडाउन में बेजुबान और बेसहारा जानवरों पर आफत न टूटे , अगर किसी को कोई जानवर  बीमार दिखाई दे तो वह मुझको फोन से सूचना दे मैं तत्काल प्रभाव से ईलाज करवाऊँगा , जानवरों से प्यार और उनकी मदद करने की प्रेरणा मुझे मेरे पिता जी से मिली है।

 संकट की इस घड़ी में गरीब लोगों के साथ इन बेजुबान जानवरों की मदद करने में सबसे आगे रहुगा मैं, साथ ही मैं अपील करता हूं   सड़कों पर घूमने वाले बेजुबान जानवरों का सहारा बने है। वही दिन आज रविवार को दातागंज के प्राचीन प्रसिद्ध अस्तल मंदिर की गौशाला का जायजा लिया उस दौरान उन्होंने सभी गायों को रोटी ब्रेड खिलाए ,एवं वहाँ  बैठे भूखे बंदरो को चने भी खिलाए, तो वही उस दौरान मंदिर के पुजारी व अन्य ने अवगत कराया कि यहाँ एक नंदी बैल जो कि काफ़ी दिन से बीमार है उसके पैरो में जख्म हो गया है मैं काफी बार  अस्पताल जा चुका हूं वहा कोई नही सुनने को तैयार नही, जिसको सुनते ही  विधायक दातागंज ने मामेशी डॉक्टर को फोन कर कड़ी नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई कहा कि आप जल्दी नंदी बैल का इलाज कर मुझको अवगत कराएं वही कुछ आस पास के लोगो ने मंदिर में लगी नगर पालिका परिषद द्वारा पानी पीने की टंकी जो कि काफ़ी समय से खराब है उसको सही करवाने की बात रखी जिसके चलते दातागंज विधायक ने नगर पालिका परिषद दातागंज के अधिशासी अधिकारी दातागंज को फोन से सही करवाने के निर्देश देते हुए कहा को कल ही इसको सही करवा कर अगवत करवाए साथ ही मंदिर में कुछ भी समस्या हो मुझको अगवत कराया जाए सारी समस्याओं को खत्म किया जाएगा।

रिपोर्ट-  अभिषेक वर्मा
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................