भरतपुर के शासकों ने हमेशा जाति धर्म से ऊपर उठकर किया राज धर्म का पालन -बाजिव अली

पूछरी में 25 करोड़ की लागत से बनेगा आयुर्वेद हेल्थ सेंटर और माढेरा की रुंध में खोली जाबेगी गोशाला - विश्वेन्द्र सिंह

Dec 2, 2021 - 17:36
 0
भरतपुर के शासकों ने हमेशा जाति धर्म से ऊपर उठकर किया राज धर्म का पालन -बाजिव अली

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) ड़ीग उपखंड के गाँव पूंछरी के लौठा में 25 करोड़ की लागत से आयुर्वेद हेल्थ केयर सेंटर खोला जावेगा तथा माढेरा की रुंध की भूमि जो वन विभाग के अंतर्गत आती है।मैने इस संबंध में जिला कलेक्टर से बात करली है।माढेरा की रुंध के एक हिस्से की भूमि को सिवाय चक भूमि में परिवर्तित करा कर वंहा गोशाला खोली जावेगी ताकि ड़ीग - कुम्हेर उप खंडों के किसानों को मांढेरा की  रुंध में रहने वाली गायों के उत्पात से मुक्ति मिल सके। वही भूख  और प्यास से त्रस्त गायों का सही ढंग से गौशाला में पालन पोषण हो सकेगा ।यह वात बुधवार को डीग में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कस्बे के लक्ष्मण मंदिर पर आयोजित सभा में कही । उन्होंने कहा कि 70 साल बाद ड़ीग उपखंड के लोगों को पीने के लिए चंबल का मीठा पानी मिला है ।जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की देन है। सिंह ने कहा कि वह शीघ्र मुख्यमंत्री गहलोत को भरतपुर के दौरे पर ड़ीग और कुम्हेर लेकर आएंगे ताकि ड़ीग और कुम्हेर क्षेत्र को मुख्यमंत्री की ओर से विकास की नई सौगाते मिल सकें। सिंह ने बताया की किसानों की खाद ओर बिजली की कटौती की समस्या का अति शीघ्र निराकरण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसवार जिले से चार मंत्री बनाए गए हैं ।हम चारों मंत्रियों में आपस में कोई विरोध नहीं है । क्योंकि मैं तो ड़ीग कुम्हेर से चुनाव लड़ता हूं।वाकी तीनो भी अपने क्षेत्रों से चुनाव लड़ते हैं। इसलिए हमारा कोई आपस में बिरोध होने का सबाल ही नही है। हम सभी लोग मिलकर जनता की समस्याओं का निराकरण करते हुए क्षेत्र का समग्र विकास कराने का हर संभव प्रयास करेंगे। 
उन्होंने कहा कि प्रधान ,जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, नगर पालिका अध्यक्ष व सदस्य सभी की कस्बा और गांवों के विकास की जिम्मेदारी है वह सभी लोग जनता का सहयोग लेकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह पूरी लगन से करें। ताकि में क्षेत्र में विकास के बड़े काम करा सकूं। कैबिनेट मंत्री सिंह ने अपने पिता स्वर्गीय महाराजा कर्नल सवाई ब्रजेंद्र सिंह को याद करते हुए कहा कि उन्होंने जाति और धर्म से ऊपर उठकर सभी लोगों की सेवा की।में उनके बरावर 10 प्रतिशत भी काम कर पाऊ यह मेरे लिए गौरव की बात होगी।

  • 12 दिसम्बर को दिल्ली में कांग्रेस की रैली में पहुंचने का किया आह्वान-

 कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने लोगों से 12 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी द्वारा महंगाई के बिरोध को लेकर होने वाली विशाल रैली  में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया।
सभा की अध्यक्षता करते हुए नगर के विधायक वाजिब अली ने स्वर्गीय महाराजा बृजेंद्र सिंह को याद करते हुए कहा कि भरतपुर के शासकों ने हमेशा जाति धर्म से ऊपर उठकर जनता की सेवा करते हुए राजधर्म का पालन किया है। भरतपुर में बनी जामा मस्जिद इसकी जीती जागती मिसाल है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और विधायक वाजिव अली का कस्बे के लोगो ने पालिका अध्यक्ष निरंजनलाल  टक़सालिया के नेतृत्व में 21 किलो फूलों की माला और चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया । लाला मुरारी लाल अग्रवाल समाज संस्थान की ओर से भी अध्यक्ष पंकज भूषण गोयल के नेतृत्व में  संस्थान के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री सिंह का चांदी का मुकुट पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया । कार्यक्रम में पूर्व प्रधान यदुवीर सिंह, सरपंच राजाराम सिनसिनी,  सरपंच राजशेखर सिंह,पालिका उपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, लता खंडेलवाल ,डॉ अंकित खंडेलवाल, मान सिंह यादव पार्षद जगदीश यादव बृजेन्द्र जयसवाल, धर्मवीर शर्मा, योगेश ठेकेदार, अशोक नसवारिया, ब्रजराज सिंह राजू, नरेंद्र सिनसिनी, सुनील ड़गिया , राहुल लवानिया,सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे ।इस मौके पर समूचे शहर में जगह-जगह तोरण द्वार बनाए गए थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है