गांधी जयंती के अवसर पर रामगढ़ में ब्लॉक स्तरीय प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

Oct 2, 2022 - 23:13
 0
गांधी जयंती के अवसर पर रामगढ़ में ब्लॉक स्तरीय प्रार्थना सभा का हुआ आयोजन

रामगढ (अलवर, राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) गांधी जयंती के अवसर पर रामगढ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पंचायत समिति की तरफ से ब्लाक स्तरीय सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया ।सर्वधर्म सभा में सर्व प्रथम  मंचासीन अतिथियों द्वारा महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की मूर्तियों पर पुष्प माला डाल पुष्पांजलि दी गई। सर्वधर्म सभा में साबरमति के लाल तुने कर दिया कमाल सहित विभिन्न भजनों की सभी के द्वारा खडे हो कर प्रार्थना सभा की गई। इस के बाद सर्व धर्म सभा को संबोधित करते हुए मेवात विकास बोर्ड अध्यक्ष जुबेर खान ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गांधीजी एक विचार धारा जो अतीत थी वर्तमान है और भविष्य में भी रहेगी। शास्त्री जी बारे मे बोलते हुए बताया कि जब वह रेलवे मंत्री थे तब एक रेल दुर्घटना हो गई थी तो उन्होने दुर्घटना में अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन में कमी मानते हुए अपने पद से स्तिफा दे दिया था जबकी आज कितनी बड़ी दुर्घटना हो जावे जिम्मेदार नेताओं को कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होन बच्चों को गांधी जी और शास्त्री जी के पद चिन्हों पर चलने को प्रेरित किया और बालिकाओं को देश का भविष्य बताया। और कहा कि आज देश में अराजकता का माहौल व्याप्त है सभी समाज के लोगों को मिलजुल कर साथ रहने,बडो का आदर और सम्मान करने एवं देश के विकास में योगदान देने को कहा।  इस अवसर पर दो बच्चों को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री बनाकर मंच पर खड़ा किया गया था कार्यक्रम के अंत में उन्हें नगद पारितोषिक दिया गया।
ब्लाक शिक्षा अधिकारी सीपी जायसवाल ने सभा में पंहुचे सभी धर्मो के लोगों का और अतिथियों का आभार जताया उसके बाद प्रधान नसरु खान ने कार्यक्रम समाप्ती की घोषणा कर दी उसके बाद ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डाक्टर अमित राठौड़ द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही चिरंजीवी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि पहले इस योजना में 5 लाख  रुपए तक का चिकित्सा सुविधा लाभ मिलता था अब दस लाख रुपए तक का लाभ दिया जा रहा है और अनेक सरकारी एवं निजी हास्पिटल और शामिल किए गए हैं। 
इस अवसर पर हिंदू,मुस्लिम,सिक्ख और बौद्ध धर्म गुरुओं सहित मेवात विकास बोर्ड अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक जुबेर खान,प्रधान नसरु खान, तहसीलदार धीरेन्द्र कर्दम, विकास अधिकारी रामदयाल वर्मा,सीबीईओ सीपी जायसवाल,विश्राम गोस्वामी, रमेश गांधी, रिटायर्ड व्याख्याता रामबाबू, प्रधानाचार्य यशवंत सिंह, बीसीएम एचओ डा. अमित राठौड़,थाना अधिकारी सुरेंद्र वर्मा,शादी खान,औकत खान,इब्राहिम खान,सहित विभिन्न स्कूलों का स्टाफ, क्षेत्र के अनेक अधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है