आसीन्द में पत्रकारों के संगठन जार की बैठक में दिनेश साहू को बनाया अध्यक्ष

Oct 13, 2021 - 23:17
 0
आसीन्द में पत्रकारों के संगठन जार की बैठक में दिनेश साहू को बनाया अध्यक्ष

आसींद / भीलवाडा 

जर्नलिस्ट्स एसोसियेशन ऑफ राजस्थान (जार) की भीलवाड़ा जिला शाखा के तत्वावधान में आसीन्द बदनोर क्षेत्र के जार संगठन से जुड़े पत्रकारों की बैठक परा बालाजी मन्दिर परिसर में आयोजित हुई। जार के प्रदेश सचिव मूलचन्द पेसवानी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जार के जिला अध्यक्ष मनीष शर्मा, जिला महासचिव नरेश पारीक मौजदू रहे। बैठक में सर्वसम्मति से जार की आसींद शाखा का औपचारिक गठन करते हुए दिनेश साहू को अध्यक्ष, मंजूर शेख आसीन्द व विजयसिंह बदनोर को उपाध्यक्ष बनाया गया है। कार्यकारिणी गठन का अधिकार तीनों पदाधिकारियों को सहमति से एक सप्ताह में करने को कहा गया है।
शुरूआत में जार आसींद के संयोजक मंजूर शेख ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि जार के बैनर तले पत्रकारों की एकजुटता दिखाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि आज जिले में जार की सदस्यता में आसींद नंबर वन है, इस मुकाम को बनाये रखना है। उन्होंने भीलवाड़ा में कथित पत्रकार के ब्लेकमेल करने व गिरफ्तारी के मामले में आसींद का उल्लेख आने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आसीन्द के किसी पत्रकार की उसमें संलिप्ता नहीं है। कथित पत्रकार ने अगर किसी व्यापारी को ब्लेकमेल किया है तो स्थानीय पत्रकार व्यापारी के समर्थन में खड़े रहेगें।
बाद में इन बिंदूओं पर लंबा विचार विमर्श करके कार्य योजना तैयार की गई जिस पर शीघ्र ही कार्ययोजना तैयार कर इस पर क्रियान्विति करने का संकल्प पारित किया गया।
बैठक को संबोघित करते हुए जार के प्रदेश सचिव मूलचन्द पेसवानी ने कहा कि पत्रकारिता के वर्तमान दौर में सभी को अलर्ट मोड़ पर रहकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने सकारात्मक पत्रकारिता करने व क्षेत्र में अपना व्यापक जनसंपर्क बनाकर आम आदमी की आवाज बनने का आव्हान करते हुए कहा कि जार के साथी संगठित व समन्वित तरीके से कार्य करेगें तो कोई दिक्कत नहीं है। पेसवानी ने साफ किया कि ब्लेकमेलिंग करने के मामले में किसी भी आरोपित के पक्ष में जार समर्थन नहीं करेगा। जार ऐसे मामलों उनका कोई समर्थन नहीं करेगा। पेसवानी ने आसीन्द में पत्रकारों के लिए भवन बनाने के संबंध में कार्ययोजना को भी रखा।
जार के जिला अध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि विधिवत कार्यकारिणी का गठन होने के बाद अब आसींद व बदनोर में जार की गतिविधियों का संचालन बेहतर तरीके से होगा। उन्होंने कहा कि जिला संगठन पूर्ण सहयोग करेगा। जार का जिला सम्मेलन भी आसींद में किया जाना चाहिए। उन्होंने संगठन की रीति नीति से सभी को अवगत कराते हुए कहा कि आसींद में दीपावली के बाद जार का बड़ा कार्यक्रम कराया जायेगा जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों को बुलाया जायेगा। उन्होंने सभी पत्रकारों से संगठित रहकर काम करने को कहा।
जिला महासचिव नरेश पारीक ने जार की सदस्यता अभियान सहित अन्य संगठनात्मक दिशा निर्देशों की जानकारी दी। नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिनेश साहू ने सभी पत्रकारों के सहयोग से जार की आसीन्द शाखा के माध्यम से सकारात्मक व सामाजिक सरोकारों के कार्य में जार के अग्रणी भूमिका में रहने का संकल्प लिया। उन्होंने पत्रकार भवन के लिए भी ठोस योजना बनाकर काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जार के साथी गण प्रत्येक पखवाड़े में मिलकर योजना के अनुसार कार्य करेगें।
बैठक में समाजसेवी रमेश जायसवाल अनिल जायसवाल सुनील जायसवाल , पुलिस प्रशासन के आला अधिकारीगण में बदनोर थाना अधिकारी विनोद मीणा बदनोर तथा शंभुगढ़ के पुलिसकर्मियों , स्थानीय पत्रकार साथी निसार अहमद, परमवीर सिंह कटार, अहमद मंजूर शेख, प्रकाश खटीक, जगदीश, अक्षय वैष्णव, मुकेश चोधरी ईरांस, सुनील भाटी, अनवर हुसैन  कन्हैयालाल शर्मा,  प्रकाश मेघवंशी शंभुगढ़, लुकमान अहंमद शेख गोविंदसिंह, प्रकाश खटीक, रूपलाल प्रजापत विजयसिंह बदनोर, , सकील शेख अहंमद मंजूर विनोद जायसवाल, आवेश डायर नरेश पाठक, अत्तू खां कायमखानी भी मौजूद रहे। अंत में उपाध्यक्ष मंजूर शेख ने सभी का आभार ज्ञापित कर जार के सम्मेलन में मिलने का वादा किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................