जिला स्तरीय जनसुनवाई में किया प्रकरणों का निस्तारण

आमजन की समस्याओें का समाधान जल्द करें अधिकारीः जिला कलक्टर

Feb 15, 2024 - 18:51
 0
जिला स्तरीय जनसुनवाई में किया प्रकरणों का निस्तारण

खैरथल (हीरालाल भूरानी ) आमजन की समस्याओं की सुनवाई तथा उनके त्वरित समाधान के लिए गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई  जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल तिजारा सभागार में हुई। इस दौरान जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये। जनसुनवाई में 94 प्रकरण आये तथा कुछ का मौके पर ही निस्तारित कर दिए गए। जिला स्तरीय जनसुनवाई में कुल 94 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, पेयजल की सप्लाई सुचारु कराने, खेत से रास्ता खुलवाने, सड़क , पालनहार,आवासीय पट्टा बनवाने, नामांतरण, जमीन विवाद सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश भी दिए की उपखंड स्तर के परिवारों को उपखंड स्तर पर समाधान करें ताकि परिवादियों को जिला स्तर पर जनसुनवाई में न आना पड़े।

इस दौरान जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में आये विभिन्न परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन से जुड़े प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए राहत दी जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की भावना के अनुरूप आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के लिये सभी विभाग-अधिकारी मिलकर काम करें ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो सके। जनसुनवाई के दौरान डीआईजी योगेश दाधीच, पुलिस अधीक्षक खैरथल-तिजारा सुरेंद्र सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, जिला जनसंपर्क अधिकारी अतर सिंह, सूचना एवं प्रौद्योगिकी के उपनिदेशक विकास एवं अजय, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक महेंद्र कुमार , कोष अधिकारी सुरेश कुमार बंसल,सीएमएचओ आरडी मीना, पीडब्ल्यूडी के सेक्शन इंजीनियर बाबूलाल, तहसीलदार भंवर सिंह सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी व आमजन मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................