संभागीय आयुक्त ने किया पेयजल सप्लाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

May 22, 2024 - 18:07
May 22, 2024 - 21:38
 0
संभागीय आयुक्त ने किया पेयजल सप्लाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

आमजन को समय पर शुद्ध पेयजल सप्लाई करना सुनिश्चित करें-डीसी

भरतपुर, 22 मई। पेयजल व्यवस्था को सुधारने और शहरवासियों को सुचारू रूप से स्वच्छ पेयजल मिल सके इसके लिए संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने बुधवार को प्रातः भरतपुर के शहरी क्षेत्रों के विभिन्न वार्डो में पेयजल सप्लाई का निरीक्षण कर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

 संभागीय आयुक्त ने बापू नगर, उच्चैन रोड़ सेवर एवं मालीपुरा सेवर के कॉलोनी वासियों से संवाद कर पेयजल सप्लाई की समयावधि, शुद्धता, प्रेशर आदि के बारे में फीडबैक प्राप्त किया। उन्होंने पीएचईडी अधिकारियों को आमजन को निर्धारित समय पर शुद्ध पेयजल सप्लाई करने व प्रत्येक कनेक्शन धारकों द्वारा नल में टोंटी लगाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेयजल आवश्यक प्रेशर के साथ सप्लाई किया जाए जिससे कि बिना मोटर के भी पानी प्रत्येक उपभोक्ता को प्राप्त हो सके। उन्होंने पानी को अनावश्यक बर्बाद करने व एक से अधिक कनेक्शन रखने वाले उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए। इस दौरान संभागीय आयुक्त ने उपभोक्ताओं द्वारा गंदे पानी की सप्लाई की शिकायत करने पर संबंधित अधिकारियों को सैंपल एकत्रित कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। 

संभागीय आयुक्त ने पीएचईडी के अधीक्षण अभियन्ता मनोहर सिंह को निर्देशित किया कि विद्युत विभाग से समन्वय कर पेयजल सप्लाई के समय विद्युत कटौती करवाया जाना सुनिश्चित करेें जिससे कि उपभोक्ताओं द्वारा पानी की मोटर का उपयोग कर अन्य उपभोक्ताओं के यहां पानी का प्रेशर कम नहीं किया जा सके एवं सभी को समान पेयजल की मात्रा प्राप्त हो सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्य सचिव महोदय के निर्देशानुसार आमजन को समय पर शुद्ध पेयजल उचित प्रेशर के साथ उपलब्ध करवाए व पेयजल के दुरूपयोग पर नियंत्रण के लिए कार्ययोजना बनाकर सक्रियता के साथ कार्य करें। उन्होंने आम नागरिकों से आव्हान किया कि पेयजल की अनावश्यक बर्बादी नहीं करे जिससे अंतिम छोर तक के उपभाक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सके। इस दौरान पीएचईडी विभाग केे ईएक्सईएन रविन्द्र सिंह, एईएन हरीशचन्द्र शर्मा एवं जेईएन प्रीतम चौधरी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

--00--

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow