गोविंदगढ़ पंचायत समिति के उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की

May 9, 2023 - 13:26
 0
गोविंदगढ़ पंचायत समिति के उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की

गोविंदगढ़ अलवर

रामगढ़ विधानसभा की गोविंदगढ़ पंचायत समिति के वार्ड नंबर 2 के उपचुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की। चुनाव प्रक्रिया के दौरान उपखंड अधिकारी सुशीला मीणा एवं थानाधिकारी ताराचंद शर्मा मय जाब्ते के मौजूद रहे। और मतगणना स्थल पर पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।  उपखंड अधिकारी सुशीला मीणा के द्वारा विजयी प्रत्याशी शन्नो बाई को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई एवं प्रमाण पत्र सौंपा।
                        पंचायत समिति गोविंदगढ़ के वार्ड नंबर 2 से निर्वाचित प्रेम कौर की मृत्यु हो जाने के बाद यहां पर उपचुनाव कराए गए थे जिसमें यहां पर 4 प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन दर्ज कराए गए थे जिसमें भाजपा की शन्नो बाई, संतोष बाई निर्दलीय, पूजा बाई निर्दलीय, शिमरी बाई निर्दलीय के रूप में अपना भाग आजमाया। चुनाव प्रक्रिया में कांग्रेस पार्टी अपना प्रत्याशी खड़ा करने में यहां विफल रही थी । लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में टिकट मागने के बाद भी टिकट नहीं मिलने पर यहां मायूसी नजर आई।
चुनाव प्रक्रिया में 9 मई को मतगणना के दौरान पहले चरण की मतगणना में शन्नो बाई ने संतोष बाई पर 212 मतो की बढ़त बना ली थी।
दूसरे चरण में यह बड़ा 197 मतों की रह गई
तीसरे चरण में यह बढ़त घटकर 39 मतों की रह गई
चौथे चरण की मतगणना में संतोष बाई ने भाजपा की शन्नो बाई पर 211 मतों की बढ़त बना ली थी
पांचवी चरण की मतगणना में बड़ा उलटफेर हुआ और भाजपा की शन्नो बाई 423 मत प्राप्त कर संतोष बाई पर 191 मतों की बढ़त बना ली।
छठे और अंतिम चरण की मतगणना के बाद शन्नो बाई ने संतोष बाई को 246 मतो से पराजित कर विजय प्राप्त की।
इस जीत के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी पर भाजपा नेता सुखवन्त सिंह ने सभी भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का मुंह मीठा कराते हुए सभी को जीत की बधाइयां दी।
चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा प्राप्त किए गए :-
  शन्नो बाई-1346
  सन्तोष बाई- 1070
  पूजा बाई- 22
   शिमरी बाई- 14
   नोटा - 20

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................