शाहपुरा में भाविप का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नवरात्र उत्सव का आगाज हस्ताक्षर अभियान से किया

Oct 8, 2021 - 03:47
 0
शाहपुरा में भाविप का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नवरात्र उत्सव का आगाज हस्ताक्षर अभियान से किया

भीलवाड़ा / बृजेश शर्मा

भारत विकास परिषद द्वारा गुरूवार को रामनिवास धाम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नवरात्र उत्सव का आगाज किया गया। रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरू स्वामी रामदयालजी महाराज के वर्चुअल सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा व पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत, पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने दीप प्रज्जवलित कर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में शाहपुरा की उपखंड अधिकारी आईएएस डा. शिल्पासिंह, आरएसएस के जिला संघचालक शंकरलाल तोषनीवाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक भारद्वाज, सत्यप्रकाश काबरा, चान्दमल मूंदड़ा, भाविप के सचिव सत्यनारायण सेन भी मौजूद रहे।
आचायश्री रामदयालजी महाराज ने अभियान के प्रति शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पंख जरूरत के लिए प्रेरित करता है इसलिए अपनी बेटियों को हौसलों का पंख दें। उन्हें आगे बढ़ने के लिए आत्मविश्वास पैदा करें। बेटियों के मन में भय पैदा नहीं करें, बल्कि उनको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। अपने घर परिवार को बेटियों से सजाएं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बेटियों को बचाने का आव्हान करते हुए कहा कि भारत विकास परिषद ने बेटी को बचाने की पहल कर सामाजिक कार्य किया है। बेटा-बेटियों को समान अधिकार मिलना चाहिए। 
उपखंड अधिकारी आईएएस डा. शिल्पासिंह व पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत ने कहा कि आज बेटियों की प्रतिभाएं उजागर हो रहीं हैं। बेटियां पूज्यनीय एवं देवियों का स्वरूप हैं। बेटियां अब माता, पिता एवं समाज के लिए भार नहीं हैं। बेटियों को आगे बढ़ने, पढ़ने के अलावा सभी क्षेत्रों में अग्रसर करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। 
पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा कि समाज में बदलाव एवं जागरूकता आई है। बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। आज महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता निभा रहीं है। 
भाविप के प्रांत संगठन मंत्री पवन बांगड़ ने कहा कि हमारे देश में लिंगानुपात असमान है। बेटियों की संख्या घट रही है, बेटा-बेटी को समान दर्जा दें। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान को जन आंदोलन बनाएं।
कार्यक्रम प्रभारी यशपाल पाटनी ने कहा कि शाहपुरा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नवरात्र उत्सव 14 अक्टूबर तक चलेगा। आज प्रथम दिन हस्ताक्षर अभियान चलाकर शपथ ली।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................