कोविड वैक्सीनेशन व जागरूक अभियान को लेकर रैणी में हुआ कोरोना रक्षक दलों की मीटिंग का आयोजन

Jan 11, 2022 - 17:09
 0
कोविड वैक्सीनेशन व जागरूक अभियान को लेकर रैणी में हुआ कोरोना रक्षक दलों की मीटिंग का आयोजन

रैणी (अलवर, राजस्थान/महेश चन्द मीना) अलवर जिले की पंचायत समिति रैणी के गढ़ीसवाईराम कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य  केन्द्र पर सोमवार 11 बजे रैणी एसडीएम अनिल सिंघल ने पहुँच कर अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा एएनमए, आशा सहयोगिनी, आँगनवाड़ी कार्यकताओं सहित चिकित्सा कर्मीयो की बैठक ली तथा कोविड़ वैकसीनेशन को लेकर सभी को लक्ष्य निर्धारित कर शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति करने के लिए निर्देशित किया तथा 15 साल से 18 साल तक के बच्चो के वैकसीनेशन पर बल दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी अधिकारी डा. के सी. मीना से अस्पताल मे बैडो की व्यवस्था तथा चिकित्सकीय स्टाफ की जानकारी लेते हुए बताया कि आने वाले समय मे यहाँ की अच्छी वयवस्थाओं को देखते हुए कोविड़ केयर सेन्टर खोला जा सकता है।
 रैणी बलाँक सीएमएचओ सुगनलाल मीना के द्वारा अस्पताल मे डिलेवरी कम होने की बात पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की और कहा की इतना अच्छा अस्पताल है , आईसीयू बैड़ है, आँकसीजन व्यवस्था है और सभी संसाधन है फिर यहाँ डिलेवरी कम क्यों  है। 
अब आगे से रैफर जैसी बाते नहीं होनी चाहिये। साथ ही निर्देश दिये की महिने मे कम से कम एक बार मैडीकल रिलीफ सोसायटी के सदस्यो की भी बैठक ली जाये तथा सभी कोविड़ एडवाईजरी की ठीक से पालना करना सुनिश्चित करें। इस दौरान सरपंच भारती बैरवा , सरपंच प्रतिनाधी धर्म चन्द, पुर्व सरपंच प्रहलाद मीना , राजेश राठौड व सीएचसी का समस्त स्टाफ व आशा सहयोगिनी व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

टहटडा राजीव गांधी सेवा केंद्र पर स्थानीय प्रधानाचार्य ने कोरोना महामारी से सम्बन्धित जागरूकता लाने के लिए  व टीकाकरण के लिए ली मिटिंग

रैणी उपखण्ड के टहटडा पंचायत मुख्यालय पर स्थानीय प्रधानाचार्य व पीईईओ चेतराम मीना ने कोविड-19 की गाइड लाइन का प्रचार-प्रसार करते हुए मिटिंग बुलाई गई। 
मिटिंग मे कोरोना महामारी सक्रिय हो चुकी है इस बात की चर्चा की गई और  टीकाकरण पर विशेष रूप से सख्त कार्रवाई के लिए बोला गया तथा समस्त बीएलओ को , आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ को , आशा सहयोगनीयो को सख्त निर्देश दिए गए कि फिल्ड मे अपने आसपास नजर रखे तथा आमजन को भी इस महामारी के बारे मे जागरूक करने के लिए पाबन्द किया गया।मिटिंग मे मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान रखने की बात बताई।  इस दौरान ग्राम पंचायत सरपंच प्रति निधी भगवान सहाय बोहरा, मण्डल डायरेक्टर सदस्य रामजीलाल मीना,वीडीओ योगेश शर्मा , पुरण मीना सहित समस्त बीएलओ व टहटडा मिडल स्कूल के प्रधानाध्यापक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ सहित आशा सहयोगिनी भी मौजूद रही।

पिनान राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बुलाई गई कोरोना कौर कमेटी की मिटिंग 

 रैणी उपखण्ड के पिनान राजीव गांधी सेवा केंद्र पर सोमवार को स्थानीय प्रधानाचार्य हरि सिंह मीना के द्वारा कोरोना कोर कमेटी की मिटिंग ली गई जिसमे सभी को सजग रहने और आमजन को जागरूक करने के प्रभावी निर्देश दिए गए। 
पीईईओ व प्रधानाचार्य मीना ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ व एएनएम, आशासहयोगिनी तथा गर्ल्स सैकेंडरी प्रधानाध्यापक व धर्मपुरी मिडल स्कूल के प्रधानाध्यापक और कस्तूरबा गांधी होस्टल की वार्डन सहित सभी कार्मिको को महामारी के सचेत रहने के आदेश दिए गए

आमजन के टीकाकरण शतप्रतिशत व 15 से 18 वर्ष के बच्चो के वैकसीनेशन पर जोर दिया गया।मिटिंग मे मास्क लगाकर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष रूप से ध्यान रखने को बताया। इस दौरान प्रधानाचार्य हरि सिंह मीना , प्रधानाध्यापिका रेणू मीना , पदमेश मीना, कुन्जी लाल मीना , वीडीओ राजेन्द्र चौधरी, मनोज योगी सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
   

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है