पालिका बोर्ड मंडल की बैठक हंगामे के साथ हुई शुरू, बैठक में पार्षद प्रतिनिधियों के बैठने पर जताई आपत्ति

पालिका बोर्ड मंडल की बैठक हंगामे के साथ हुई शुरू, बैठक में पार्षद प्रतिनिधियों के बैठने पर जताई आपत्ति

डीग (भरतपुर,राजस्थान/ पदम जैन) नगरपालिका की बोर्ड मंडल की वैठक  पालिका कार्यालय में मंगलवार को पॉलिका अध्यक्ष निरंजन लाल टकसालिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें सफाई ,रोशनी,पट्टा वितरण अभियान सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक शुरू होते ही एक पार्षद ने बैठक में पार्षदो के स्थान पर उनके पति या परिवार के अन्य सदस्यों के बैठने पर आपत्ति जताई जिसको लेकर बैठक में काफी देर तक हंगामा होता रहा। 
बैठक में अधिशासी अधिकारी पुरुषोत्तम पवार ने वताया कि 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान  के अन्तर्गत 15 सितंबर से 25 सितंबर तक कस्बे में पट्टो के लिए कैंप लगाए जाएंगे जिसमें नोडल अधिकारी कनिष्ठ अभियंता सुनील दत्त चतुर्वेदी को बनाया गया है। वही पट्टों के लिए  कन्वर्जन की दरे  कस्बे में अलग -अलग स्थानों पर अलग-अलग रखी गई है। रखी गई दरों के प्रस्ताव को सभी पार्षदों ने ध्वनिमत से  पारित कर दिया। वैठक में पालिका के लिए वाहन खरीदना, शहर की मुख्य जगहों पर सोलर लाइट लगाना, पालिका के विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्य कराना, कस्बे में सौंदर्यीकरण, मेला मैदान की दुकानों का पुनर्निर्माण, शमशान स्थलों पर हाई मास्क लाइट लगाना, सफाई कार्य के वास्ते श्रमिकों के लिए अतिरिक्त वित्तीय स्वीकृति के साथ स्ट्रीट लाइट संबंधी निविदा के भुगतान आदि विन्दुओ पर रखे गए प्रस्तावों पर चर्चा कर बोर्ड मंडल ने सभी को ध्वनिमत से पास कर दिया। 
स्ट्रीट लाइट के भुगतान पर चर्चा के दौरान कुछ पार्षदों ने आपत्ति जताई वही उनका कहना था कि गोवर्धन रोड पर लगाई गई स्ट्रीट लाइटें तो जलती ही नहीं है ।जिस पर अधिशासी अधिकारी पवार ने कहा कि जो लाइट अग्रसेन सर्किल से कोतवाली तक लगनी थी उन्हें तत्कालीन अधिशासी अधिकारी द्वारा गोवर्धन रोड पर लगवा दिया गया है। जिसके कारण ठेकेदार का भुगतान नहीं हो पाया है ।इसलिए स्ट्रीट लाइट पर वित्तीय स्वीकृति बोर्ड मंडल की मांगी गई है। गौरतलब है कि कस्बे में लाइटों को लेकर पालिका करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। लेकिन रोशनी की व्यवस्था बदहाल स्थिति में है ।बैठक के दौरान एक पार्षद द्वारा नेहरू पार्क के अंदर भवन बनाने के लिए प्रस्ताव दिया जिसमें उन्होंने बताया कि भवन के लिए 3 करोड रुपए का एस्टीमेट बन चुका है। जिसकी स्वीकृति भी जारी हो चुकी है इसलिए जल्द से जल्द भवन बनवाया जाए।  पालिका कार्यालय के भवन को नेहरू पार्क में बनवाने को लेकर चेयरमैन सहित सभी पार्षदों में सहमति दिखी। बैठक में वाइस चेयरमैन मनोहर लाल शर्मा सहित अधिकांश पार्षद या उनके प्रतिनिधी मौजूद थे।