कब्रिस्तान की आड़ में हो रहे अतिक्रमण को रोकने को लेकर वीएचपी ने जिला कलक्टर व SP को सौपा 5 सूत्रीय ज्ञापन

Sep 8, 2021 - 01:19
 0
कब्रिस्तान की आड़ में हो रहे अतिक्रमण को रोकने को लेकर वीएचपी ने जिला कलक्टर व SP को सौपा 5 सूत्रीय ज्ञापन

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) शहर में कब्रिस्तान की आड़ में  हो रहे अवैध अतिक्रमण को रोकने को लेकर विश्व हिंदू परिषद सहित हिंदू समाज कलेक्ट्रेट पर मंगलवार को धरना प्रदर्शन कर 5 सूत्रीय ज्ञापन  कलक्टर,  पुलिस अधीक्षक व नगर परिषद आयुक्त को सौपा। वीएचपी के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत के नेतृत्व में सौप ज्ञापन में आरोप लगया की शहर में तेजी से हो रहे अतिक्रमण कब्रिस्तान की आड़ में किये जा रहे जिसे रोकने की बात कही, प्रजापत ने कहा कि अतिक्रमण को जिला प्रशासन शक्ति का प्रयोग करते हुए अतिशीघ्र रुकवाने के कदम उठाए जिससे  हिंदू समाज में असंतोष पैदा ना हो।
वीएचपी की 5 सूत्रीय मांगों में-पंचमुखी मंदिर के सामने स्थित शहरे खामोश के नाम से बने कब्रिस्तान पर सालों पुराने 20 फीट के नाले को नगर परिषद द्वारा फिर से निर्माण किये जाने पर इनके द्वारा नाले को तोड़कर बंद कर दिया गया इसी स्थान पर नगर परिषद द्वारा किए गए पौधारोपण के पास कब्रिस्तान  की दीवार दो दिन पूर्व तोडकर गेट निकाल कर योजनाबद्ध तरीके से कब्जा करने की नियत से लगाया गया जब कि प्रथम गेट कब्रिस्तान  का बड़ा गेट 20 फीट की दूरी पर स्थित है यह कार्य पार्क पर अतिक्रमण करने की नियत से किया गया है ।इस मामले में नगर परिषद 20 फिट नाले को तोड़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने रपट के बालाजी मंदिर से आगे बोहरा समाज के बने कब्रिस्तान के पास स्थित पुल के नीचे वर्षों से गांधी सागर तालाब का पानी अधिक भरने पर निकासी हेतु रहता है इस मार्ग को अवरुद्ध कर कब्जा किया जा रहा हैं । उपनगर पुर में नीलकंठ महादेव तालाब की पाल पर मुर्दे नहीं गाड़ने की एवज में नगर परिषद द्वारा 12 बीघा जमीन पूर्व में ही अन्य स्थान पर दी गई है तथा इस नीलकंठ महादेव तालाब की पाल पर कोर्ट द्वारा स्टे होने के बाद भी मुर्दे दफन का कार्य बार-बार किया जा रहा है, इसको  लेकर पूर्व में भी पुर वाशिंदों द्वारा ज्ञापन देने के साथ ही कोर्ट स्टे की कॉपी भी दी गई। वही पुर में ही गणगौर घाट पर अवैध मजार व होल का निर्माण किया जा रहा है व इस निर्माण के साथ ही सार्वजनिक मार्ग का रास्ता भी 5 फीट कब्जा कर छोटा कर दिया गया। . सांगानेर रोड पर स्थित ईदगाह मस्जिद के पास कोठारी नदी के किनारे नगर परिषद द्वारा बनाये गए वर्षों पुराने विश्रांति ग्रह पर भी समुदाय विशेष के लोगो द्वारा भी काटे की छड़िया डाल कर अवैध कब्जा कर रखा है।     
वीएचपी ने उक्त सभी अतिक्रमण को हटाने एवं लेंड जेहाद करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है,  वी एच पी ने बताया की कानूनी कार्यवाही नही की गई तो विश्व हिंदू परिषद व समस्त हिंदू समाज द्वारा उग्र आंदोलन सहित  भीलवाडा बंद की चेतावनी दी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी ।इस दौरान रामप्रकाश बहेडिया जिलाध्यक्ष, विजय औझा जिला मंत्री, ओमप्रकाश अग्रवाल नगर अध्यक्ष, चेतन माली जिला संयोजक ( बजरंग दल ) अखिलेश व्यास नगर संयोजक सहित बड़ी संख्या हिन्दू समाज के कार्य कर्ता मौजूद थे ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................