पीपलूंद में जमीन की नीलामी रोकने नरेगा कार्य कि जांच को लेकर मोबाइल पर टावर चढ़े उपसरपंच टांक

Mar 12, 2024 - 17:52
 0
पीपलूंद में जमीन की नीलामी रोकने नरेगा कार्य कि जांच को लेकर मोबाइल पर टावर चढ़े उपसरपंच टांक

जहाजपुर (आज़ाद नेब) ग्राम पंचायत पीपलूंद की बेशकीमती जमीन की नीलामी रोकने, पंचायत कोरम की बैठक नही होने, नरेगा में किए जा रहे भ्रष्टाचार की जांच करने कि मांग करते हुए उपसरपंच सावन टांक कस्बे में स्थित बीएसएनएल टावर चढ़े। पुर्व में भी चढ़े थे इसी टावर पर।

टावर पर बैठे उप सरपंच सावन टांक ने अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत के अंदर आबादी भूमि कि जो नीलामी की विज्ञप्ति जारी की गई थी उसको तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए, नरेगा योजना के अन्दर हो रहे भ्रष्टाचार की जांच की जाए, पिछले कई वर्षों से ग्राम पंचायत कोरम की बैठक नही होने, बेवजह झुठे मुकदमों में फंसाने की भी जांच कि जाएं।

इस वार्ता के दौरान तहसीलदार रवि कुमार मीणा, पुलिस उपाधीक्षक हंसराज बैरवा, पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम लाल शर्मा, सब इंस्पेक्टर शंकर सिंह सहित अन्य कार्मिक मौजूद थे। 

गौरतलब है कि उपसरपंच सावन टांक के नेतृत्व में एक मार्च को शाहपुरा मे जिला कलेक्टर, ओर जहाजपुर में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया गया था कि ग्राम पंचायत पीपलूंद की आ.न. 2283/1 व 2283/2 को ग्रा.पं. वर्तमान सरपंच जबरदस्ती बिना ग्रामवासियों की सहमति के और वार्ड पंचों को गुमराह करके पंचायत में प्रस्ताव लेकर के भुखण्डों के नीलामी की जा रही है। इससे सम्पूर्ण ग्राम पंचायत आहत है, 28 फरवरी को ग्राम. पीपलून्द मे रात्री को स्थान गोपीनाथ जी मंदिर के यहां सभी इकट्ठे हुये थे जिसमे सभी ग्राम पंचायत के समस्त वार्डपंच, पुर्व सरपंच और मान्यवरों के उपस्थिती में एक स्वर से प्रस्ताव लिया गया की भूखण्डों की नीलामी किसी भी कीमत पर नहीं होगी, 29 फरवरी को ग्राम पंचायत में जाकर के समस्त ग्रामवासियों द्वारा आपत्ती भी दर्ज करवा दी गई है। इस दौरान वार्ड पंच दुर्गा देवी, भूरी देवी, दुर्गा देवी टांक, नियाली देवी, राधा देवी, लादू सहित ग्रामीण महिलाएं एवं पुरुष मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................