मंदिर की 486 बीघा भूमि को लेकर विवाद गहराया, मंदिर परिसर में तोड़फोड़, एक गिरफ्तार

डीग के गांव खोहरी के राधा कृष्ण मंदिर के पुजारी व सुरक्षा गार्डों पर धारदार हथियारों से हमला

Apr 24, 2021 - 23:46
 0
मंदिर की 486 बीघा भूमि को लेकर विवाद गहराया, मंदिर परिसर में तोड़फोड़, एक गिरफ्तार

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) डीग उपखण्ड के गांव खोहरी स्थित राधा कृष्ण मंदिर के पुजारी और मंदिर में तैनात सुरक्षा  गार्डो पर गांव के कुछ नामजद व्यक्तियों सहित 40 ,45 लोगों द्वारा रात्रि में हमला कर मारपीट करने और मंदिर परिसर में तोड़फोड़ करने ,मंदिर पुजारी को जान से मार देने का प्रयास करने मामला  थाना ड़ीग में दर्ज कराया गया है ।
 थाना प्रभारी रघुवीर सिंह के अनुसार पुलिस में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में  गांव खोहरी स्थित सिद्ध पीठ श्री लाल जी महाराज मंदिर राधा कृष्ण के महंत डॉ  कौशल किशोरदास के चेला महंत रामदास  ने कहा है कि शुक्रवार की सांय  गांव खोहरी निवासी सतवीर  सिंह ने श्री राधा कृष्ण मंदिर पर आकर मंदिर पुजारी बजरंग दास के साथ गाली-गलौज की और 24 घंटे में जान से मारने की करने की धमकी दी।इस दौरान मंदिर के सुरक्षा गार्डों ने सतवीर को वहा से जैसे तैसे भगा दिया । इसके बाद रात्रि में लगभग 10 बजे नेतराम भरत अतर सहित तीन दर्जन से अधिक लोगों ने समूह में आकर मंदिर का गेट खोल कर पुजारी बजरंगदास पर हमला कर दिया और धारदार हथियार से पैर पर वार कर उसे घायल कर दिया तथा उसे बचाने आये सुरक्षा गार्डों के साथ मारपीट की साथ-साथ मंदिर परिसर में तोड़फोड़ करते हुए मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए।तथा महंत कौशल किशोर दास  पर हमला करने के लिए दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया। दरवाजा  नहीं टूटने पर धमकी देकर चले गए कि सुबह तक उन्हें जिंदा नहीं छोड़ेंगे । तथा जाते-जाते वे लोग उनके कमरे के बाहर गेट का ताला लगा गये ताकि वह बाहर नहीं जा सके । जिसकी जिसकी सूचना पर  मोके पर  पुलिस जाप्ते के साथ पहुचे थाना प्रभारी रघुवीर ने आकर ताला तोड़ कर उन्हें बाहर निकाला पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है
 क्या है यह पूरा मामला
-  डीग के गांव खोहरी स्थित सिद्धपीठ श्री लाल जी महाराज की खोहरी में 486 बीघा से अधिक भूमि है जिसको लेकर मंदिर के संतों महंतों और ग्रामीणों में लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। उक्त भूमि पर कब्जे को लेकर कई वार मंदिर के महंत औऱ उस पर रहने वाले पुजारी एव कार्मिको और  ग्रामीणों के बीच पृर्व मे कई बार झगड़े और मारपीट की घटनाएं हुई है जिनकी रिपोर्ट ड़ीग थाने में दर्ज है। मंदिर के महंत कौशल किशोर के अनुसार राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक को उन को सुरक्षा प्रदान करने  के लिए निर्देशित किया गया था। जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा मंदिर में दो सुरक्षा गार्डों की तैनाती की गई है।
खोहरी मंदिर पर झगड़े की सूचना पर में और थाना प्रभारी मोके पर पहुचे इस मामले में पीड़ित पुजारी द्धारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने एक जने को  शांति भंग में गिरफ्तार किया है।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................