बेशकीमती जमीन को लेकर भू-माफिया व असामाजिक तत्वों के खिलाफ जिला कलेक्टर के नाम सौपा ज्ञापन

Oct 5, 2021 - 02:12
 0
बेशकीमती जमीन को लेकर भू-माफिया व असामाजिक तत्वों के खिलाफ जिला कलेक्टर के नाम सौपा ज्ञापन

 कामां (भरतपुर, राजस्थान/  Desk Report) बेशकीमती जमीन को लेकर आज जिला कलेक्टर भरतपुर के नाम उपखंड अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा को महजरनामा विरुद्ध भूमाफिया व असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु ज्ञापन सौंपा।
 ज्ञापन में बताया गया कि अदालत चौराहे के पास पहाडी रोड पर खसरा नंबर 1139/0.40 में से 0.09 एयर जमीन ओम प्रकाश, वेद प्रकाश पिस0 मोतीलाल जाति ब्राह्मण निवासी कस्बा कामा के जरिए रजिस्टर्ड बयनामा खरीद की है तथा कब्जा मौका पर बेचान कर्ताओं  से प्राप्त किया है तभी से प्रार्थी का उक्त आराजी पर शांतिपूर्वक कब्जा चला आ रहा है ।

जिसका पुराना आरजे खसरा नंबर 2812/1 रकवा 2वीघा 10 विस्वा है। जिसके दो नए आरजी खसरा नंबर बने 3160/3139 रकवा 0.09 पर राजू लाल शर्मा एवं प्रेमसिंह खातेदार दर्ज है। जिसका नामांतरण दिनांक 28.7. 2021 को प्रार्थी गण राजू लाल शर्मा पुत्र कांति प्रसाद जाति ब्राह्मण निवासी पुराना बस स्टैंड का व प्रेम सिंह पुत्र गिर्राज सिंह जाति जाट निवासी ग्राम ऐचवाड़ा तहसील कामा के नाम दर्ज है। परंतु कस्बा कामा के कुछ भूमाफिया एंव असामाजिक तत्व जबरदस्ती लट्ठ व ताकत के बल पर उक्त भूमि पर नाजायज तरीके से मंदिर का रूप देकर कब्जा करने की फिराक में है। पूर्व में भी कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उक्त भूमि पर नाजायज तरीके से हड़पने की नीयत से झगड़ा फसाद किया था जिस पर तत्कालीन थानाधिकारी पुलिस थाना कामा द्वारा दिनांक 22.12.86 को सहायक कलेक्टर महोदय कामां को पेश परिवाद में भी यह तथ्य दर्ज किया कि पार्टी संख्या 5 के लोगों ने इस भूमि पर अतिक्रमण करने का एक षड्यंत्र बना लिया और इस जमीन के चारो और बाउंड्री सीमा में कोई मंदिर बनाने की योजना है इस भूमि पर कभी भी कोई मंदिर नहीं रहा है ।

उक्त भूमि के खरीदार अब अपनी खरीद हुई भूमि पर बगीचा एवं पेड़ लगाना चाहते जिसकी सुरक्षा हेतु चारों तरफ से साफ सफाई कर चारदीवारी निर्माण कराना चाहते हैं परंतु उक्त भू माफिया व असामाजिक तत्व अनावश्यक अवरोध पैदा कर झगड़ा फसाद करना चाहते हैं एवं धमकी देते हैं कि हम इस जमीन पर जबरन कब्जा कर अपने लिए मंदिर की आड़ में दुकानों का निर्माण करेंगे जबकि असामाजिक तत्व व भू माफियाओं के पास किसी भी प्रकार का कोई दस्तावेज वगैरहा नहीं है तथा श्रीमान एसडीएम साहब कामा द्वारा भी उक्त भूमि को बेचान कर्ताओ मोतीलाल की वारिसान ओम प्रकाश, वेदप्रकाश के स्वामित्व अधिपत्य की जमीन माना है और एसएचओ कामां ने रेवेन्यू अधिकारी की उपस्थिति में कब्जा दिलाया जिसकी फोटो प्रति संगठन है।
भू माफिया व असामाजिक तत्वों ने गलत एवं आराधीन फर्जी तरीके से मोहल्ले के कुछ व्यक्तियों को लालच देकर दिनांक 3.10 .2021 को एक  महजरनामा  तैयार कर पेश किया है और उसमें मूर्ति को खंडित करना बताया है तथा मूर्ति के आसपास अभी खाद्य कूड़ा डालना बताया है जबकि उक्त भूमि पर आस-पड़ोस के व्यक्तियों का खाद्य कूड़ा काफी समय से पड़ा हुआ है जिसमें नगरपालिका कामा द्वारा वेचानकर्ताओ ओमप्रकाश, वेद प्रकाश बगैरहा के खिलाफ स्थाई निषेधाज्ञा का दावा न्यायालय श्रीमान सिविल जज साहब कामा में दिनांक 27.4 2021 को पेश किया है दावे के साथ सलग्न नक्शे में मूर्तियों का खंडित होना व खाद्य कूड़ा डालना बताया है इन तथ्यों से भी उक्त भूमाफिया असामाजिक तत्वों द्वारा पेश  महजरनामा झूठे तथ्यों के आधार पर एवं फर्जी प्रतीत होता है।। साथ ही जिला कलेक्टर महोदय से मांग रखी कि जो असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही कर हमें न्याय दिलाऐ।। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................