भरतपुर जिले के बयाना से खास खबरे 22-12-2021

Dec 22, 2021 - 02:31
 0
भरतपुर जिले के बयाना से खास खबरे 22-12-2021
  • रास्ते में रोककर मारपीट व 50 हजार छीन ले जाने का मामला दर्ज

बयाना उपखण्ड के गांव खेडली गडासिया निवासी पूरनसिंह जाटव की ओर से नामजद आरोपीयोें के विरूद्ध उसे रास्ते में रोककर मारपीट कर जेब से 50 हजार रूपए निकाल ले जाने व चोटें पहुंचाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार पीडित ने अपने गांव के तोताराम कल्ला व शिवसिंह जाटव सहित आधा दर्जन नामजद आरोपीयों के विरूद्ध रात्रि के समय रास्ते में रोककर लाठी डंडों से मारपीट कर चोटें पहुंचाने व उसके जेब में रखे सरसों की फसल के 50 हजार रूप्यों को निकालकर ले जाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू की है।

 

  • गांव मदरियापुरा के ग्रामीणोें ने प्रदर्शन कर मांगी बिजली

बयाना उपखंड के गांव मदरियापुरा के ग्रामीणों ने वहां के विधुत केन्द्र के समक्ष नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए बिजली की मांग की प्रदर्शनकारी ग्रामीणांे व किसानों का आरोप था कि निगम के कुछ अधिकारीयों कर्मचारीयो की मनमानी के चलते उन्हें ना तो घरेलू उपयोग के लिए और ना ही खेतों की सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली नही मिल रही है। जिससे उनकी खेतों में खडी फसलें अब सिंचाई के अभाव में सूख सकती है। प्रदर्शनकारीयों ने खेतों की सिचाई व घरेलू उपयोग के लिए पर्याप्त विधुत आपूर्ती किए जाने की मांग करते हुए आंदोलन की भी चेतावनी दी।

  • गांव पुराबाईखेडा में छात्राओं ने किया सामाजिक सर्वेक्षण

बयाना के अग्रसेन कन्या महाविधालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की यूनिट की छात्राओं ने मंगलवार को गांव पुराबाईखेडा में विशेष सेवा अभियान चलाकर डोर टू डोर सामाजिक सर्वेक्षण किया व ग्रामीणों को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य तथा कोरोना की तीसरी लहर की संभावना से बचने के उपायों की जानकारी देते हुए कोविड गाइड लाइन की पालना करने और बाईक दुर्घटनाओं व चौपहिया वाहन दुर्घटनाओं मेें अपने जीवन के बचाव के लिए बाईक चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनने व कार चलाते समय सीटबैल्ट अवश्य लगाने की सलाह दी और गांव में जागरूकता रैली भी निकाली। 

 

  • स्कूली बालिकाओं को शिक्षिका ने निशुल्क बांटी उनी जर्सीयां

बयाना उपखंड के गांव नयावांस के राजकीय प्राथमिक विधालय की अध्यापिका पूनम शर्मा ने अपनी ओर से स्कूल की 45 छात्राओं को निशुल्क उनी जर्सीयों का वितरण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजीव सिंह ने की। कार्यक्रम में सीबीईओ दिनेशसिंह तंवर सहित अन्य विधालयों के अध्यापक आदि भी मौजूद रहे। विधालय के प्रधानाध्यापक परषोत्तम पाराशर ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए निशुल्क जर्सियों का वितरण करने वाली अध्यापिका का आभार जताया और कहा कि ऐसे परोपकारी कार्यों के लिए सभी को आगे आने की आवश्यकता है।

  • बुजुर्ग रिटायर्ड फौजी से मारपीट कर किया घायल, मामला दर्ज

बयाना:- एक रिटायर्ड बुजुर्ग फौजी के साथ गांव के कुछ मनचलों ने बेबवजह लाठी डंडों से हमला कर मारपीट करते हुए गंभीर रूप से घायल कर दिया। लहुलुहान घायल बुजुर्ग जब पुलिस कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने घायल का उपचार व मेडीकल मुआयना करवाकर आरोपीयों के विरूद्ध मामला दर्ज किया। कोतवाली पुलिस ने बताया कि गांव नगला हौता निवासी रिटायर्ड फौजी लक्ष्मीनारायण गुर्जर ने अपने गांव के भीम, अतरा, अतरसिंह गुर्जर सहित आधा दर्जन लोगों के विरूद्ध एक राय मशबरा कर गाली गलोच करने व लाठी डंडों से मारपीट कर चोटें पहुंचाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपीयों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाही शुरू की है।
 

  • अज्ञात साईबर ठग ने युवक को झांसे में लेकर उडाए 92000

बयाना कस्बे के लालबाग कॉलोनी निवासी एक युवक को अज्ञात साईबर ठग ने झांसे में लेकर उसके खाते से 92 हजार 5 सौ रूप्ए उडा दिए। पीडित युवक गौरव शर्मा की ओर से पुलिस कोतवाली में दी गई रिपोर्ट के अनुसार बताया है कि उसका खाता बडौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में है वह एटीएम से पैसे निकालने के लिए पीएनबी के एटीएम पर गया। पैसे नही निकले तो एसबीआई बैंक के एटीएम पर गया। वहां भी पैसे नही निकले और एटीएम कार्ड ब्लॉक बताया तो घर आकर उसने गूगल पर बडौदा ग्रामीण बैंक का टोल फ्री नम्बर सर्च किया। सर्च किए नम्बर पर जब उन्होंने अपनी समस्या बताई तो उक्त टोल फ्री नम्बर से उसके मोबाईल पर एक संदेश करने को कहा व पीडित से कार्ड का नम्बर पूछा जिसके थोडी देर बाद पता लगा कि उसके खाते से दो बार में 14 हजार 500 रूप्ए कट गए है। जब उसने इसी नम्बर पर रूप्ए कटने की बात बताई तो इस साइबर ठग ने कहा कि आपका खाता चालू कर रहे है। पैसे थोडी देर में वापस आ जाऐंगे। यह कहकर उन्होंने बैंक का दूसरा खाता नम्बर मांगा वह उसने नही बताया तो उन्होंने एटीएम कार्ड का फोटो वाट्स अप से मंगवाते हुए एनीडैस्क एप डाउनलोड करने को कहा पीडित ने जब यह एप डाउनलोड कर लिया। तो उसके एसबीआई बैंक खाते से भी 78 हजार रूपए और उडा दिए। पुलिस ने अज्ञात साईबर ठग के विरूद्ध जांच शुरू की है। 

  • ट्रेन से गिरकर मंदबुद्धि घायल, किया रैफर

बयाना आगरा रेलमार्ग पर बयाना की ओर से आगरा की ओर जा रही एक पैसेंजर ट्रैन से गिरकर एक युवक बंधबारैठा रेलवे स्टेशन के पास गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे 108 एम्बूलैंस से लाकर कस्बे के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भरतपुर रैफर किया गया। घायल युवक यहां के गांव दमदमा का निवासी रामकेश पुत्र फूलसिंह जाटव बताया है। युवक के परिजनों के अनुसार वह काफी समय से दिमागी रूप से परेशान है और अकारण ही इस ट्रैन में बैठ गया था। वहीं ट्रैन में सवार लोगों ने बताया कि यह युवक हडबडाकर ट्रैन से कूद गया था। जिससे उसके सिर व हाथपैरों में गंभीर चोटंे आई व घायल हो गया।

  • हाथ के भुजा में सरिया घुसने से बालक घायल, रैफर

बयाना उपखण्ड के गांव कनावर में एक बालक को स्कूल के बंद गेट को फलांग कर उसमें अंदर खेलने जाने का प्रयास करना इतना भारी पडा कि बालक कि जान पर बन आई। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव कनावर निवासी अशोक जाटव का 8 वर्षीय पुत्र संतोष मंगलवार कोस्कूल बंद होने के उपरांत जब स्कूल के उंचे गेट पर चढकर और उसे फलांगकर स्कूल के मैदान में खेलने जाने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान इस बालक का संतुलन बिगडने से गेट में लगा नुकीला सरिया उसके दाएंे हाथ की भुजा में आर पार घुस गया। शोर शराबा सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद बच्चें को वहां से निकाला और उपचार के लिए कस्बे के अस्पताल लाए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल भरतपुर रैफर किया गया।

रिपोर्ट:- राजीव झालानी

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है