भरतपुर जिले के बयाना क्षेत्र की खास खबरे 08-01-2022

Jan 8, 2022 - 06:08
 0
भरतपुर जिले के बयाना क्षेत्र की खास खबरे 08-01-2022

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी)

  • कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

 बयाना क्षेत्र के कोविड सहायकों ने शुक्रवार को यहां अपनी मांगों के समर्थन में जुलूस प्रदर्शन व नारेबाजी करने के पश्चात उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते समय कोविड स्वास्थ्य सहायक योगेन्द्र कुमार, रवि कुमार, रजनीश, उर्मिला, ब्रजेश व हमेशा मीणा आदि भी मौजूद रहे। ज्ञापन में कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने अपने 6 माह के बकाया मानदेय का भुगतान शीघ्र कराए जाने की मांग करते हुए तेजी से बढ रही महंगाई के दौर में उनका मानदेय कम से कम 20 हजार रूप्ए प्रतिमाह किए जाने की मांग करते हुए बताया कि वह कोविड महामारी के नियंत्रण के लिए अपनी जान की बाजी लगाकर एक सैनिक की भांति काम करते है। 

 

  • उपखंड स्तरीय अधिकारीयों की बैठक में कोविड नियंत्रण पर चर्चा

कोविड की तीसरी लहर की आशंका के चलते एक्टिव मोड में आए प्रशासन की ओर से शुक्रवार को यहां के पंचायत समिती सभागार में उपखंड अधिकारी विनिता स्वामी की अध्यक्षता में विशेष बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें तहसीलदार जीपी बंसल, विकास अधिकारी लखनसिंह कुंतल, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. धर्मेन्द्रसिंह व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जोगेन्द्रसिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कोविड नियंत्रण व तीसरी लहर की आपातकालीन स्थिती से निपटने के उपायों व तैयारीयांे पर चर्चा करते हुए समीक्षा की गई और सभी अधिकारीयों को आपसी सामंजस्य के साथ जिम्मेदारी पूर्ण तरीके से कोविड नियंत्रण से निपटने के उपायों में सहयोग करने व 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के एवं 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगवाने के अभियान एवं संदिग्ध लोगों की सैम्पलिंग कराने में सहयोग करने के निर्देश दिए गए। बैठक में कोविड गाइड लाइन, सोशल डिस्टैंस व मास्क लगाने के नियमों की पालना करने के लिए सभी लोगों को जागरूक व प्रोत्साहित करने के साथ ही उपखंड स्तरीय विशेष टीम का गठन किया गया। यह टीम कोविड गाइड लाइन, मास्क लगाने व सोशल डिस्टैंस की पालना नही करने वाले लोगों के चालान काटने की कार्रवाही करेगी। इसके अलावा उपखंड के बॉर्डरों पर भी चैकिंग बढाई जाएगी। उपखंड अधिकारी ने बताया कि कोविड आपातकालीन स्थिती से निपटने के लिए बयाना के दोनों ऑक्सीजन गैस प्लांटों को अपडेट कर राजकीय अस्पताल में एक कोविड वार्ड भी बनाया गया है। इसके अलावा राजकीय देवनारायण छात्रावास में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए इस  बिल्डिंग को भी अधिग्रहित किया गया है। 

  •  मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान मंत्रालयिक  कर्मचारी संघ की स्थानीय शाखा के सदस्यों ने शुक्रवार को संघ की स्थानीय शाखा के अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी को ज्ञापन सौंपकर उनकी मांगों को मंजूर किए जाने व 15 सूत्रीय घोषणापत्र को लागू किए जाने की मांग की। ज्ञापन सौंपते समय मदनमोहन जोशी, अमित मंगल, हेमेन्द्र शर्मा, हेमंत धाकड, पवनसिंह, आदि भी मौजूद रहे। जिन्होंने बताया कि अपनी मांगों के समर्थन में 10 जनवरी से 14 जनवरी तक सभी राजस्व मंत्रालयिक कर्मचारी अपने अपने कार्यालयों में अपनी बाजूओं पर काली पट्टी बांधकर कार्य संपादन करेंगे। इसके बाद प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है