भीलवाड़ा में दिनदहाड़े 14 लाख की लूट का खुलासा, मुख्य सरगना सहित चार आरोपी गिरफ्तार,

Jul 26, 2021 - 00:51
 0
भीलवाड़ा में दिनदहाड़े 14 लाख की लूट का खुलासा, मुख्य सरगना सहित चार आरोपी गिरफ्तार,

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भीलवाड़ा शहर के राजेंद्र मार्ग स्थित डीपी ज्वैलर्स के कर्मचारियों की कार पर दिनदहाड़े हमला कर 14 लाख रुपये लूट कर फरार हुए चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
इन आरोपियों से पुलिस ने लूटी हुई राशि भी बरामद कर ली है।  आरोपियों को पुलिस टीम ने मध्य प्रदेश के इंदौर व उज्जैन के बीच उन्हेल कस्बे से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने रैकी के बाद वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस के लिए चुनौती बनी इस वारदात आरोपियों को पकड़ने के लिए 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। 20,000 मोबाइल नंबरों का विश्लेषण कर 50 संदिग्ध नंबर चिन्हित किए। 70 से अधिक आपराधिक प्रवृत्ति के बदमाशों से पूछताछ की।  कई होटलों व ढाबों को चेक किया। संदिग्ध हुलिए के आधार पर मोटरसाइकिलो की भी जांच की गई। सभी टीमों ने अपने अपने एरिया के सीसीटीवी चेक किए। रतलाम, इंदौर, उन्हेल, उज्जैन, मध्य प्रदेश व चित्तौड़गढ़ में कई स्थानों पर लगातार बिना रुके पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई। इसके बाद पुलिस को सफलता मिली।
जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने सिटी कोतवाली में वारदात का खुलासा करते हुये बताया कि नगर परिषद के सामने स्थित डीपी ज्वैलर्स से शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे बाद दो कर्मचारी भैंरूलाल कुमावत व भगवती प्रसाद जीनगर 14 लाख रुपये जमा कराने बैंक के लिए कार से रवाना हुये।  इस बीच, इनकी कार को राजेंद्र मार्ग रोड़ यूनियन बैंक के पास पीछे से दो बाइक से आये चार बदमाशों ने बाइक आगे लगाकर रोक लिया, तथा। बदमाशों ने कार को घेर कर  फरसा नुमा हथियार से शीशा तोड़ दिया  और 14 लाख रुपये भरा बैग लूटकर फरार हो गये थे। इस घटना में दोनों कर्मचारी  चोटिल भी हुए, पुलिस ने इस वारदात को  गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीमो का गठन किया गया  ये टीमें वारदात के बाद ही तकनीकी संसाधनों की मदद से इन्वेस्टिगेशन में जुट गई और इस दौरान सीसी टीवी फुटेज व अन्य तकनिकी जांच से मिले सबूत के आधार पर बदमाशों का पता लगाया और उनके पीछे लग गई। टीमों ने कड़ी मेहनत के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर व उज्जैन के बीच  उन्हेल से बदमाशों को धर दबोचा ।  हमीरगढ़ निवासी मुस्तफा मोहम्मद पुत्र अयुब मोहम्मद (21),कालका माता शिवनगर के पीछे पायरा, उदयपुर निवासी रोशन उर्फ बंटी पुत्र फूलचंद लखारा (35) व मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की व्हाईट चर्च कॉलोनी हाल ग्रीन पार्क कॉलोनी चंदन नगर नगर निवासी मोहम्मद अबरार  पुत्र मोहम्मद इस्माईल (45) व तनजीमनगर खजराना इंदौर निवासी शफीक पुत्र शौकीन शाह (32) शामिल हैं।  इन बदमाशो से और भी कई लूट की कई घटनाओं का खुलासा होने की संभावना
जिला पुलिस अधीक्षक शर्मा ने बताया कि अपराधियों द्वारा पूर्व में राजस्थान मध्य प्रदेश में अन्य कई राज्यों के कई जिलों में लूट की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है। घटना कारित करने के लिए मुख्य सरगना सफीक द्वारा अंतरराज्यीय गैंग का गठन कर वारदात करने हेतु मोटरसाइकिलो से दो टीम में रवाना होते थे। जहां भी भीड़भाड़ वाले इलाकों में बैंक व ज्वैलरी शोरूम जहां कैश का लेन देन होता है वहां  तीन चार दिन रैकी करते थे। तथा पीड़ित नगदी लेकर रवाना होते हैं तो उनका पीछा करके आगे जाकर गाड़ी को रुकवा कर धारदार हथियार से वार कर के रूपयों से भरा बैग लूट कर ले जाते हैं।,यह एक अंतरराजीय गिरोह है जिसमें पूछताछ में अन्य कई लूट की वारदातें खुलने की  संभावना है। 
प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक शर्मा ने आमजन से अपील की है कि वह अपने घर व प्रतिष्ठानों के बाहर अधिक से अधिक अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाएं। अभी हाल ही में जो भी घटना हुई है उपरोक्त घटना के खुलासे में भी सीसीटीवी कैमरों की अहम भूमिका रही है। सीसीटीवी से ही पुलिस को सफलता मिली है। सीसीटीवी से हम स्वयं की परिवार की और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................