भीषण गर्मी को देखते हुए चौफुल्या पर जल संघर्ष समिति की तरफ से बैठक का आयोजन

May 18, 2024 - 18:21
 0
भीषण  गर्मी को देखते हुए चौफुल्या पर जल संघर्ष समिति की तरफ से बैठक का आयोजन

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव) जल संघर्ष समिति द्वारा मुख्यमंत्री  के नाम उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर को 17 मई को ज्ञापन देने के बाद  दूसरे दिन विभिन्न गांवों की ग्राम ईकाई संघर्ष समितियो की आपातकालीन मीटिंग चौफुल्या चंवरा में  आयोजित हुई जिसमें उदयपुरवाटी में गम्भीर किल्लत वाले गांवों/क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल टैंकर सप्लाई पर गहन चर्चा हुई,तो पता चला कि चंवरा, पौंख,ककराना, दीपपुरा, जगदीशपुरा, जोधपुरा,पंचलगी,झंडाया, काटलीपुरा,नाहरवडी,गिरावडी कोट, नांगल ,इंद्रपुरा आदि दर्जनों गांवों में अभी तक भी कोई पेयजल टैंकर सप्लाई शुरू नहीं हुई जबकि विभाग 9 मई से ही टैंकर सप्लाई का दावा कर रहा है, साथ ही पीएचइडी विभाग के अभियंता अनुप गुप्ता से हुई बातचीत अनुसार उदयपुरवाटी के इस बैल्ट में स्वीकृत 200 टैंकरो में से 16 मई को 186 टैंकर , पेयजल सप्लाई के दर्ज़ हुए हैं । फिर आखिर मांजरा क्या है।
इस मामले में पौंख चेयरमैन कोमल शेरावत व चंवरा सरपंच धर्मपाल से हुई बातचीत के बाद, उन्होंने लिखित में कहा है कि हमारे यहां टैंकर सप्लाई की अभी तक कोई सप्लाई सुनिश्चित नहीं हुई है।यह बहुत ही गम्भीर विषय है। जमीन आसमान में आग लगी हुई है,लोग बूंद-बूंद को तरस रहे हैं, विभाग फाइलों में काम की इतिश्री करने में लगा है, बड़ा ही गम्भीर विषय है। उपस्थित लोगों ने पेयजल टैंकर सप्लाई  घालामेल करने का भीआरोप लगाया है।

मीटिंग के बाद के के सैनी व नथू राम सैनी ने संयुक्त व्यक्तव्य जारी कर कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए पीएचइडी विभाग गम्भीर किल्लत वाले गांवों में प्रायरिटी से पेयजल टैंकर से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें अन्यथा पहाड़ी बैल्ट के तमाम गांवों की संघर्ष समितिया मजबूरन उपखंड मुख्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
साथ ही गांव वायिज टैंकरो की संख्या जनसंख्या अनुपात में बढ़ाने की मांग की व  टैंकरो की सप्लाई में पूर्णतया पार्दर्शी बनाने की भी जबरदस्त मांग की है। इस दौरान माली राम, सरदारा राम,खूबा राम सांवर मल खटाना, बांगा राम ,छोटू गुर्जर,बंशी लाल,दुला राम,इंद्र सिंह पौंख,जितु राम,मौहर सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................