बानसूर कस्बे के सैनी समाज ने 11 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Jul 20, 2023 - 17:38
 0
बानसूर कस्बे के सैनी समाज ने 11 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बानसूर ,अलवर (गोपाल कृष्ण)

बानसूर कस्बे के सैनी समाज के लोगों ने आज उपखंड कार्यालय पहुंच एसडीएम राहुल सैनी को 11 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में कहा गया की माली, सैनी, कुशवाह, शाक्य, मौर्य समाज की आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगो को जल्द से जल्द पुरा करे सरकार जिसको लेकर समाज कई बार  रैली, सभा एवं भरतपुर के अरोदा और जयपुर के सीकर रोड़ पर अजमेर - दिल्ली राजमार्ग पर हल्ला बोल महारैली के माध्यम से भी सरकार को अवगत करा चुके है। लेकिन सरकार ने अभी तक समाज के प्रति किसी भी प्रकार की सहानुभुति नही दिखाई है। मांगो के संबंध में बार बार मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगने पर भी समय नही दिया गया। जिसपर प्रदेश भर में समाज द्वारा निर्णय लिया गया कि गुरुवार 20 जुलाई 2023 को प्रदेशभर में समाज के लोगों द्वारा ज्ञापन दिया जायेगा। साथ ही 01 अगस्त 2023 को चेतावनी पत्र दिए जायेगें। अगर फिर भी सरकार द्वारा समाज के प्रति किसी प्रकार का कदम नही उठाया जाता है। तो 10 अगस्त 2023 प्रात 10:00 बजे शहीद स्मारक पर इक्ठठा होकर मुख्यमंत्री आवास के घेराव के लिए कूच किया जायेगा।

समाज की मांगे निम्न प्रकार है.

1.समाज के युवाओं पर समाज की मांगो को पूरा करवाने के लिए प्रदेशभर में किए प्रदर्शनों के दौरान दर्ज किए गये मुकमदों को सरकार वापस लें। दर्ज मुकदमे निम्नप्रकार है

(क) 15 सितम्बर 2022 को हल्ला बोल महारैली के दौरान पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कर 84 लोगों पर एफआईआर 487/2022 (थाना- वीकेआई, जयपुर) में दर्ज मुकदमा एवं दोषी अधिकारियों/कर्मचारियों पर कार्यवाही जावें ।

(ख) अरोदा आदोलन के दौरान हलैना थाने में दर्ज एफआईआर 104/2023 को वापस लिया जायें।

(ग) उदयपुरवाटी में समाज के एक परिवार को न्याय दिलाने के लिए धरना प्रदर्शन के दौरान दर्ज एफआईआर संख्या 38 / 23 एवं 282 / 23 को वापस लिया जायें।
2. हाल ही सरकार द्वारा गठित महात्मा कल्याण बोर्ड के पदों पर समाज के लोगों को नियुक्तियां
दी जाए एवं लव कुश बोर्ड का गठन किया जाए।
3. महात्मा फुले फाउण्डेशन का निर्माण ।
4. सैनी, माली, कुशवाह, मौर्य, रेड्डी को अलग से 12 प्रतिशत आरक्षण ।
5. महात्मा फुले बागवानी विकास बोर्ड का गठन किया जावें।
6. भारतीय सेनाओं में सैनी रेजिमेन्ट के लिए राज्य सरकार प्रस्ताव बना कर भेजें।
7. महात्मा ज्योतिबा फुले दम्पति को भारत रत्न मिले उसके लिए राज्य सरकार प्रस्ताव बनाकर भेजें ।
8. महात्मा ज्योतिबा फुले दम्पति के नाम से संग्रहालय का निर्माण किया जावें ।
9. सैनी (माली) समाज के लिए एक एक्ट का निर्माण हो जिसमें अत्याचार करने वालों पर कानूनी कार्यवाही हो सकें।
10. विश्वविद्यालयों में महात्मा ज्योतिबा फुले व माता सावित्री बाई फुले के नाम से शोधपीठ की स्थापना की जावें ।
11. समाज के होनहार बच्चो के लिए उच्च शिक्षा निःशुल्क हो । अतः आपसे अनुरोध है कि आप हमारी मांगो को लेकर मुख्यमंत्री जी से अतिशीघ्र वार्ता के लिए बुलाया जाये। अन्यथा समाज अपनी मांगो को लेकर उग्र होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। 

इस दौरान सैनी महासभा अध्यक्ष सुरेश चन्द सैनी पूर्व अध्यक्ष धर्मचंद सैनी, संरक्षक ताराचन्द सैनी प्रवक्ता महेश कटारिया, कोषाध्यक्ष निरंजन ठेकेदार, मंत्री मेहरचंद सैनी,फुले ब्रिगेड प्रदेश सचिव कुलदीप सैनी,पार्षद राजेश सैंनी, प्रचार मंत्री विक्रम सैनी, पूर्व सरपंच मंगलराम सैनी, रोहितशव सैनी आदि समाज के लोग मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................