आंगनवाड़ी केंद्र का कमरा हुआ धराशायी, टला बड़ा हादसा

May 21, 2021 - 18:01
 0
आंगनवाड़ी केंद्र का कमरा हुआ धराशायी, टला बड़ा हादसा

कुम्हेर (भरतपुर,राजस्थान/ सुभाष वर्मा) राजकीय प्राथमिक विद्यालय धनवाड़ा के पुराने एवं जर्जर भवन में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र द्वितीय का एक कमरा अचानक भरभरा कर गिर गया जिससे विद्यालय के पास बने घरों में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। आंगनवाड़ी केंद्र का कमरा एवं पट्टियां गिरने के बाद ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। बुधवार की रात्रि में हुई तेज बारिश के चलते राजकीय प्राथमिक विद्यालय के पुराने भवन में चल रहे दो आंगनवाड़ी केंद्रों में से एक का कमरा पूरी तरह धराशाई हो गया। कमरा गिरने से उसके अंदर रखा आंगनवाड़ी का कुछ सामान मलबे के नीचे दब गया जबकि जिम्मेदारों का कहना है कि कमरे से कुछ सामान को बुधवार की शाम को ही निकाल कर दूसरे कमरे में रख दिया गया था क्योंकि बुधवार की शाम को हो रही बरसात के दौरान जर्जर हो चुके कमरे की दीवार से कुछ पत्थर गिरने लगे थे जिसके बाद आंगनवाड़ी के अंदर रखे कुछ सामान को निकाल कर दूसरे कमरे में रख दिया था लेकिन गुरुवार की सुबह पूरा कमरा भरभरा कर जमीन पर धराशाई हो गया जिससे उसमें रखी कुछ दवाइयां, प्लास्टिक के बोर्ड बैनर एवं अन्य सामान मलबे के नीचे दब गए जिन्हें मिथलेश सुपरवाइजर आंगनबाड़ी केंद्र और हेमचंद गुप्ता प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धनवाड़ा की उपस्थिति में एक लकड़ी के सहारे मलबे से सामान को निकाला गया। घटना के दौरान कमरे में कोई व्यक्ति नहीं था जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया

 घटना के बाद बदला आंगनवाड़ी केंद्र का स्थान:-  आंगनवाड़ी केंद्र धनवाड़ा द्वितीय का कमरा धराशाई होने के बाद जिम्मेदार अधिकारियों की आंखें खुली। उन्होंने राजकीय प्राथमिक विद्यालय के पुराने भवन से आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक एवं द्वितीय दोनों का सामान ट्रैक्टर में भरकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिफ्ट करवाया।

जिम्मेदारों का कहना है --- सीडीपीओ महेंद्र अवस्थी ने बताया कि बुधवार की शाम को दीवार से पत्थर गिरने की सूचना मिली थी जिसके बाद सामान को बाहर निकलवा कर रखवा दिया। सुबह आंगनबाड़ी केंद्र धनवाड़ा द्वितीय की दीवार धराशाई हो गई।

हिमांशु गुप्ता, प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धनवाड़ा ने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र द्वितीय की दीवार रात को हुई तेज बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त होकर गिर गई। सामान को फिलहाल दूसरे कमरे में शिफ्ट किया गया है।
मिथिलेश, सुपरवाइजर आंगनवाड़ी केंद्र धनवाड़ा ने बताया कि मुझे आज ही सुबह सूचना मिली थी कि आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार गिर गई है हमने पहले भी इस कमरे में सामान रखने के लिए मना किया था। कमरे में सामान का एक बक्सा रखा हुआ था जिसे सुबह ही निकाला गया है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................