भारत विकास परिषद आज़ाद शाखा ने गुरुओं और छात्रों का सम्मान कर किया वृक्षारोपण

Aug 19, 2021 - 20:29
 0
भारत विकास परिषद  आज़ाद शाखा ने गुरुओं और छात्रों का सम्मान कर किया वृक्षारोपण

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)   भारत विकास परिषद, शाखा चंद्रशेखर आज़ाद भीलवाड़ा द्वारा बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवली और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, गयाडरमाला में  गुरुवंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का सम्पादन किया गया, भारत विकास परिषद के मुख्य संरक्षक कैलाश सोनी ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ भाविप के प्रांतीय संयोजक एवं शाखा सदस्य  अरुण  बाहेती,शाखा सचिव दीपेश  खण्डेलवाल और देवली शाला प्रधानाध्यापक  राजेन्द्र  शर्मा और  गाडरमाला शाला प्रधानाध्यापक  अजय  दरड़ा ने मां भारती व युगपुरुष स्वामी विवेकानंद जी के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं राष्ट्रगीत का गायन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।
कार्यक्रम में शाखा सचिव  दीपेश  खंडेलवाल ने भारत विकास परिषद के बारे में जानकारी प्रदान की। अरुण  बाहेती  ने गुरु और शिष्य के संबंधों और गुरु का जीवन मे महत्व पर अपना उदबोधन दिया।     इसके पश्चात मेधावी छात्र छात्राओं जिसमें विशेषकर सुमन जाट जो कि देवली विद्यालय से ही पढ़ी लिखी है और आज पुनः देवली विद्यालय में ही सरकारी अध्यापिका बन कर अपनी सेवाएं दे रही है इन्ही के साथ कुल 4 बच्चों का प्रशस्तिपत्र और गमला देकर तिलक लगा कर अभिनंदन किया गया और 17 गुरुओं का संम्मान किया गया। इसी कड़ी में गाडरमाला विद्यालय में भी 5 मेधावी छात्र छात्राओं सहित महावीर जाट का भी सम्मान किया गया इन्होंने राज्यस्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा में पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। गाडरमाला विद्यालय में 22 गुरुओं का भी तिलक लगाकर और उपरणा ओढ़ा कर सम्मान किया गया साथ ही दोनों ही विद्यालयों में 42 छायादार और फलदार पौधे भी रोपे गए।  साथ ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी उपरणा ओढ़ा कर एवं तिलक लगा कर सम्मानित किया गया।
  कार्यक्रम में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन प्रकल्प प्रभारी   प्रकाश जागेटिया और प्रकाश  सर्राफ ने गुरुवंदन छात्र अभिनंदन के आगामी प्रतियोगिता की जानकारी प्रदान की साथ ही रामपाल  सोमाणी द्वारा नशा मुक्ति व स्वच्छ भारत की शपथ दिलाई गई।  देवली शाला प्रधानाचार्य राजेन्द्र शर्मा एवं गाडरमाला शाला के कार्यवाहक प्रधानाचार्य  अजय दरड़ा  द्वारा परिषद परिवार का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में परिषद के अरुण  बाहेती, दीपेश  खण्डेलवाल , रामपाल  सोमाणी, प्रकाश जागेटिया, प्रकाश  सर्राफ आदि उपस्थित रहे, अंत मे राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन दीपेश खण्डेलवाल ने किया और कार्यक्रम प्रभारी  प्रकाश  सर्राफ और प्रकाश  जागेटिया रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................