देश में कानून का राज हो बुलडोजर का नही, पीएम-सीएम को कोई अधिकार नहीं किसी का घर तोड़ें: राजस्थान के सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुलडोजर से अपराधियों के मकानों को तोड़ने को लेकर बयान जारी कर कहा है कि- देश में कानून का राज हो बुलडोजर का नही, पीएम-सीएम को कोई अधिकार नहीं किसी का घर तोड़ें। सीएम गहलोत ने ये बयान पत्रकारों के साथ हुई वार्ता के दौरान दिया।

Apr 18, 2022 - 16:23
Apr 18, 2022 - 16:26
 1
देश में कानून का राज हो बुलडोजर का नही, पीएम-सीएम को कोई अधिकार नहीं किसी का घर तोड़ें: राजस्थान के सीएम गहलोत

पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक यात्राएँ पहले भी हुई हैं और यह कांग्रेस की परंपरा रही है, गांधी जी के वक्त से दांडी मार्च हुआ था, तबसे ही और साबरमती आश्रम से प्रारंभ हुई यात्रा, एआईसीसी का प्रोग्राम है तो आप समझ सकते हैं कि इसका क्या मकसद है। जो अभी बताया गया आपको और आप लोग समझ रहे हैं कि देश के अंदर जो हालात हैं वो बहुत चिंताजनक हैं। आज संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं, हम बार-बार कहते है, लोकतंत्र खतरे में है, इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी को छोड़ रखा है, पीछे लगा रखा है, देश का उद्यमी डरा हुआ है, व्यापारी डरा हुआ है, आम नागरिक डरा हुआ है कि पता नहीं कल क्या होगा?

बुलडोजर की राजनीति हो रही है, यूपी में चुनाव क्या जीत गए और घमंड आ गया इनको कि बुलडोजर का एक मैसेज देंगे और लोग समझ जाएंगे। अब बुलडोजर चल रहे हैं मध्यप्रदेश के अंदर, वो शिवराज सिंह जी भी कंम्पीटिशन में आ गए योगी जी के, यह कब तक चलेगा? आप निर्दोष लोगों के घरों में जाकर बुलडोजर चला रहे हो, जब कोई दंगा होता है जो कि बहुत अनफार्च्यूनेट होता है, उसकी निंदा करनी चाहिए, शांति, सद्भाव, भाईचारा, प्रेम रहे देश के अंदर, यह कांग्रेस का हमेशा से इतिहास रहा है और दंगा हो भी जाता है, जैसे करौली के अंदर दंगा हो गया या दुकानें जला दी गईं, तो जो पकड़े गए उसमें ये खुद कहते हैं कि निर्दोष लोग भी थे उसके अंदर, हो सकता है निर्दोष भी होंगे, तफ्तीश में वापस नाम निकल जाएंगे, तो मध्यप्रदेश के अंदर भी अगर मान लीजिए निर्दोष लोग पकड़े गए, हो सकता है निर्दोष हों उसके अंदर, आपने तो निर्दोष और दोष कोई मतलब नहीं है, मुख्यमंत्री की खुद की छवि कैसे बने? सरकार ने बहुत बोल्ड स्टेप उठाया है, यह बोल्ड स्टेप है क्या? किसी के घर तोड़ दो गरीबों का, आंखों में आंसू आते हुए देखा मैंने परसों रात को टीवी के अंदर, क्या तरीका है यह? बुलडोजर इसी काम के लिए है क्या?

कोर्ट के आदेश होते हैं, कभी कोई तोड़ने की नौबत भी आती है तो कोर्ट के आदेश से तोड़ सकते हैं। मैंने कल भी कहा मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री को कोई अधिकार नहीं है कि वो सीधा ही कह दे कि तुम जाकर तोड़ दो किसी के मकान को, उनको अधिकार नहीं है। तो आप सोच सकते हो किसको अधिकार है? कानून का राज होना चाहिए। आज कानून का राज समाप्त हो रहा है, इसीलिए यह यात्रा निकल रही है। यह संदेश देगी घर-घर के अंदर, पूरे प्रदेश के अंदर, पूरे देश के अंदर कि कानून का राज स्थापित हो, संविधान की रक्षा हो, लोकतंत्र मजबूत हो, इसका संदेश देने के लिए यात्रा मैं समझता हूं जो निकल रही है, पूरे देश में संदेश जाएगा और पूरे प्रदेशवासियों को चाहिए कि इस यात्रा का स्वागत करें। इनका स्वागत करने का मायने हैं कि देश के आम लोगों का स्वागत है कि भई सबमें शांति, भाईचारा, प्रेम कैसे पैदा हो, जो बिगाड़ने का षड़यंत्र कर रहे हैं, यह स्थिति है। इसलिए बहुत जरूरी था यह यात्रा निकालना।

मैं सोनिया जी को, राहुल जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि जो मार्ग चुना इसका यात्रा का, वो मार्ग राजस्थान से होकर चुना है और अधिकांश भाग राजस्थान से अभी अध्यक्ष जी बता रहे थे आपको, निकलेगा। पूरे प्रदेश के अंदर वेलकम करने के लिए उत्सुकता है लोगों के अंदर, कार्यकर्ताओं में, अच्छे ढंग से यात्रा सफल होगी, यह मेरी बात है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है