भरतपुर जिले से कौन विधायक बनेगा मंत्री, हाई कमान करेगा फैसला, नेताओं से लाविंग में जुटे विधायक

Dec 16, 2023 - 16:50
Dec 16, 2023 - 16:57
 0
भरतपुर जिले से कौन विधायक बनेगा मंत्री, हाई कमान करेगा फैसला, नेताओं से लाविंग में जुटे विधायक

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी एवं डॉ॰ प्रेमचंद बैरवा द्वारा शपथ लिए जाने के साथ ही अब मंत्रिमंडल गठन की सरगर्मियां तेज हो गई है ।किसको मौका मिलेगा यह अभी कहा नहीं जा सकता। जानकारों का मानना है कि इसका फैसला भी हाई कमान द्वारा किया जाएगा। और यह फैसला भी चौंकने वाला होगा। भरतपुर जिले के पांचो भाजपा विधायक आशान्वित और प्रयासरत भी है। हालांकि मंत्रियों के नामों और विभागों का चयन भी केंद्रीय नेतृत्व द्वारा किया जाना संभावित है ।इसलिए विधायकों ने भी दिल्ली नेताओं के माध्यम से लाविंग प्रारंभ कर दी है ।कौन-कौन विधायक सफल होंगे यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जिले से एक ही विधायक को मौका मिल सकता है ।क्योंकि मुख्यमंत्री भले ही सांगानेर जयपुर से विधायक हैं लेकिन पार्टी उन्हें पूर्वी राजस्थान के नेता के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही है। ऐसे में भरतपुर जिले से मंत्री पदों की एक से अधिक होने की संभावनाओं को राजनीति के जानकार नकार रहे हैं ।वैसे भी भाजपा की पिछली सरकार में भी भरतपुर जिले से एकमात्र कृष्णेन्द्र कौर को ही मंत्री बनाया गया था ।लेकिन गहलोत सरकार में चार मंत्री बनाए गए थे ।

भरतपुर जिले का कौन विधायक किसके संपर्क में 

1.कुम्हेर-डीग विधायक डॉ॰ शैलेश सिंह पहली बार विधायक चुने गए हैं। जाट लीडर के तौर पर भी उभरे हैं ।नेता प्रतिपक्ष रहे राजेंद्र राठौड़ के काफी निकट है ।डॉ॰ शैलेश सिंह ने प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह से मुलाकात की ।अरुण सिंह को केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व की कड़ी माना जाता है ।डॉ॰ शैलेश सिंह मुख्यमंत्री के भी निकट माने जाते है ।

2.कामां विधायक नौक्षम चौधरी पहली बार विधायक बनी है । मूलतः नूंहू निवासी नौक्षम चौधरी की दिल्ली की हाई सोसाइटी में अच्छी जान पहचान है ।संघ के सीनियर नेता इंद्रेश कुमार के अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल से निकटता और मुलाकात का लाभ मिलने की संभावना है। 3.नगर विधायक जवाहर सिंह बेडम को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का निकटतम समझा जाता है ।प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष रहे राजेंद्र राठौड़ के जरिए केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मेल मुलाकात का दौर जारी है ।किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहने के कारण उनके केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी से संपर्क है 

4.नदबई विधायक जगत सिंह के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को एक साथ लिफ्ट में सफर किया। जो चर्चाओं को गर्म कर रहा है। वहीं पिछले दिनों जगत सिंह ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की ।जगत सिंह के मामा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अब भाजपा में है और वर्तमान में हाई कमान के नजदीकी माने जाते है।

5. वैर विधायक बहादुर सिंह कोली पिछले दिनों बसुन्धरा राजे के पक्ष में बयान देकर सुर्खियों में आ गए थे ।बाद में भी राजे के संपर्क में हैं ।माना जाता है कि राजे खेमे को तवज्जो मिली तो कोली की संभावना बन सकती है ।लेकिन कोली दमन द्वीप के सांसद लालू भाई पटेल के जरिए गृहमंत्री अमित शाह से संपर्क में बताए जाते है ।कोली ने मंत्री कैलाश चौधरी और अर्जुन मेघवाल से भी मुलाकात की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow