सब्जी मंडी शिफ्टिंग मामले में फिर नया मोड़, 24 मई से व्यापारियों का बंद का ऐलान

May 24, 2024 - 09:37
 0
सब्जी मंडी शिफ्टिंग मामले में फिर नया मोड़, 24 मई से व्यापारियों का बंद का ऐलान

जहाजपुर (आज़ाद नेब) सब्जी मंडी शिफ्टिंग को लेकर व्यापारियों ने उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार से सोमवार को 24 मई तक का समय मांगा था लेकिन आज सब्जी व फल व्यापारियों ने मीटिंग कर 24 मई से मंडी बंद का शहर में ऐलान करने के साथ ही अब सब्जी मंडी शिफ्टिंग मामले में एक बार फिर नया मोड़ ले लिया है।

सब्जी एवं फल व्यापारियों द्वारा सब्जी मंडी शिफ्टिंग मामले में उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार से दो मर्तबा समय मांग कर कल 24 मई को मंडी शिफ्टिंग से ठीक पहले ही व्यापारियों ने मीटिंग कर 24 मई से मंडी बंद का शहर में ऐलान कर दिया। जिसमें कहा गया कि सभी सब्ज़ी व फल मंडी व्यापारियों ने यह निर्णय लिया गया कि उचित जगह की व्यवस्था पुर्ण रूप से नहीं होने के कारण कल 24 मई से मंडी बंद रहेगी।

उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार ने कहा कि मंडी शिफ्टिंग को लेकर व्यापारियों ने प्रशासन से दो मर्तबा समय मांगा था इनको दिया गया। मंडी व्यापारियों द्वारा 20 मई को लिखित में दिया कि हम 24 मई को मंडी शिफ्टिंग कर देगें बावजूद इसके अगर उनको लगता है यह उनके हक में नहीं तो प्रशासन के दरवाजे खुले है, आकर फिर बातचीत करे। 

नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राघव मीणा ने कहा कि पालिका प्रशासन मंडी व्यापारियों के लिए बिजली पानी व सफाई के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा। मंडी शिफ्टिंग कर कार्य को सुचारू रूप से चालू रखें।
           

मंडी शिफ्टिंग का क्या है मामला

13 मई को जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने नगर पालिका का औचक निरीक्षण के दौरान नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी राघव मीना को पालिका क्षेत्र में सब्ज़ी मंडी की शिफ्टिंग, शहर में उपयुक्त साफ़ सफ़ाई, पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करवाने,आवारा पशुओं को गोशाला भेजने, पब्लिक पार्क विकसित करने के निर्देश दिये थे। उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार ने कलेक्टर के निर्देशों की पालना करते हुए सब्जी मंडी व्यापारियों की उपखंड कार्यालय पर बातचीत की थी ओर कहा कि बस स्टैंड पर सब्जी मंडी होने की वजह से शहर में अव्यवस्था उत्पन्न हो रही है जल्द से जल्द इसको नगर पालिका द्वारा बनवाई गई सब्जी मंडी में शिफ्ट करें अन्यथा प्रशासन द्वारा आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में व्यापारियों ने मंडी शिफ्टिंग को लेकर 19 मई तक का समय मांगा था।
 

फिर 20 मई नगर पालिका चेयरमैन नरेश मीणा ईओ राघव मीणा एवं फल सब्जी व्यापारियों मे नई सब्जी मंडी परिसर में बातचीत का दौरा चला। इस दौरान व्यापारियों ने साफ सफाई एवं और चार ओर नई दुकान बनाने की मांग की जिस पर पालिका प्रशासन ने सहमति जताते हुए व्यापारियों को पूरा सहयोग करने बिजली पानी व सफाई को लेकर आश्वस्त किया। फिर व्यापारी उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार से मिले ओर लिखित में पत्र दिया कि हमें देश तीन दिन का समय ओर दिया जाएं 24 मई से मंडी शिफ्टिंग कर शांति पुर्ण तरीके से फल व सब्जी मंडी को यथावत चालू रखेंगे। इस दौरान मंडी व्यापारी किशन खटीक, पीरू मोहम्मद, रामदेव खटीक, कमल खटीक, बालूलाल खटीक, शरीफ रंगरेज, भैरू कीर, साहिल खान, दिनेश माली, नंदलाल कीर मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................