हैण्डपम्प और नलकूप के कार्य में देरी के लिए दोषी कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी - पंचायतीराज मंत्री दिलावर

Jul 18, 2024 - 18:30
 0
हैण्डपम्प और नलकूप के कार्य में देरी के लिए दोषी कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी - पंचायतीराज मंत्री दिलावर

जयपुर, 18 जुलाई। पंचायतीराज मंत्री मदन दिलावर ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि सादुलपुर विधानसभा क्षेत्र की राजगढ़ पंचायत समिति में विगत 3 वर्षों में स्वीकृत किये गए ट्यूबवैल, कूप एवं बोरवेल का कार्य पूरा करने में लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के विरुद्ध जाँच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि इन कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करवाया जाएगा। पंचायतीराज मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्न का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि निश्चित ही यह दुःख का विषय है कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा सादुलपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत इन कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूरा नहीं किया गया। उन्होंने इन कार्यों की विस्तृत जानकारी सदन को दी।

इससे पहले विधायक मनोज कुमार के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में पंचायतीराज मंत्री ने बताया कि विधानसभा सादुलपुर की पंचायत समिति राजगढ़ में विगत तीन वर्षों के दौरान पंचायत समिति मद से 16 नलकूप स्‍वीकृ‍त किये गये थे, जिनमें 5 नलकूप वर्तमान में क्रियाशील हैं। गारंटी अवधि में ख़राब हैडपंप और नलकूपों को सम्बंधित कार्यकारी एजेंसी द्वारा दुरुस्त करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि उक्त अवधि में पंचायत समिति मद से स्वीकृत हैडपंप और नलकूप निजी खातेदारी भूमि में नहीं लगाये गए हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................