अधिकारी जनसुनवाई को गंभीरता से लेकर समस्याओं का मौके पर करें निराकरण-कलेक्टर कल्पना अग्रवाल

Aug 16, 2024 - 23:39
 0
अधिकारी जनसुनवाई को गंभीरता से लेकर समस्याओं का मौके पर करें निराकरण-कलेक्टर कल्पना अग्रवाल

कोटपूतली-बहरोड़,16 अगस्त। प्रत्येक माह के तृतीय गुरूवार को आयोजित होने वाली जिला स्तरीय जनसुनवाई कलेक्टर कल्पना अग्रवाल की अध्यक्षता में गुरूवार को कोटपूतली पंचायत समिति के वीसी सभागार में आयोजित हुई। कलेक्टर ने कहा कि जनसुनवाई का उद्देश्य स्थानीय लोगों  की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर निराकरण करना है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिला अथवा ब्लॉक स्तर की समस्याओं को पंजीयन कर संबंधित विभागों के माध्यम से समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनसुनवाई में आये प्रत्येक नागरिक से रूबरू होकर उनके परिवादों को गंभीरता से सुना तथा संबंधित विभागों के माध्यम से मौके पर ही समाधान कराया।
जनसुनवाई के दौरान परिवादियों द्वारा जल जीवन मिशन के तहत पेयजल उपलब्ध करवाने, पेयजल की समस्या का सामधान करवाने, विधवा पेंशन दिलवाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन दिलवाने, एनएफएसए मे नाम जुडवाने, ग्रामीण क्षेत्र मे हो रहे अतिक्रमण को हटवाने, क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर को बदलवाने, ग्रामीण क्षेत्र मे सडक निर्माण करवाने, पीएम आवास योजना मे नाम जुडवाकर आवास दिलवाने, कृषि विद्युत कनेक्शन दिलवाने, सीमाज्ञान करवाने, बंद पडे रास्तों को शुरू करवाने, आधार कार्ड में संशोधन करवाने से सहित कुल 36 प्रकरण जनसुनवाई के दौरान प्रस्तुत किए गए। 
इस दौरान विभागों की जिला स्तरीय अधिकारियों सहित उपखंडधिकारी बृजेश चौधरी, उप अधीक्षक राजेंद्र बुरड़क आदि मौजूद रहे। 

  • भारत कुमार शर्मा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................