वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी 18 से 44 वर्ष के युवाओं की भीड़

May 17, 2021 - 12:41
 0
वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी 18 से 44 वर्ष के युवाओं की भीड़

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/ राजीव झालानी) बयाना कस्बे में रविवार को सरकार के नए निर्देशों के अनुसार 18 से 44 वर्ष आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। लोगों को सही व पूरी जानकारी के अभाव और कोविड वैक्सीन लगवाने की आपाधापी के चलते सुबह के समय यहां विभिन्न कोविड वैक्सीन सेंटरों पर लोगों की पहले की तरह ही भीड उमड पडी थी। जिसे नियंत्रित करने व समझाईश करने के  लिए सेंटर प्रभारीयों व पुलिस को भी कवायद करनी पडी।बाद में लोगों की समझाईश व कोविड वैक्सीन लगाने के नियमों की जानकारी दिए जाने के बाद यह भीड कम हो गई। 
उपखंड अधिकारी व इंसीडेंट कमांडर सुनील आर्य ने बताया कि आज पूर्व में अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के उन लोगों को यह वैक्सीन लगाई गई जिनके रजिस्ट्रेशन के बाद स्लाॅट बुकिंग स्वीकृति आ चुकी थी। यह व्यवस्था नागरिकों की सुविधा व भीडभाड से बचाव के लिए की गई है। यहां आज वैक्सीनेशन करने के लिए कस्बे के नगरपालिका कार्यालय, देवनारायण आवासीय काॅलेज व जलदाय विभाग कार्यालय परिसर में बनाए गए कोविड वैक्सीन सेंटरों पर यह वैक्सीन लगाई गई। नई व्यवस्था के चलते सुबह के समय शुरूआत में तो कुछ दिक्कतें हुई। किन्तु बाद में सभी व्यवस्थाऐं ठीक हो गई थी।
 जलदाय विभाग कार्यालय में अव्यवस्थाओं का आलम ऐसा रहा कि वहां आने वाले लोगों व महिलाओं को खडे खडे ही वैक्सीन लगवानी पडी और वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें बैठने के लिए इधर उधर भटकना पडा। यहां तक की वैक्सीन लगाने वाली महिला स्वास्थ्यकर्मी तक के लिए कुर्सी तक की व्यवस्था नही की जा सकी थी और वह दिनभर खडे खडे ही वैक्सीन लगाती रही। अव्यवस्थाओं के चलते वहां आए लोगों को सोशल डिस्टैंस की पालना करने में भी दिक्कतों का सामना करना पडा था। पर्याप्त भवन होने के बावजूद वैक्सीन लगाने की व्यवस्था एक छोटे से और गंदगी व अंधेरेयुक्त कमरे में की गई थी। जहां वैक्सीन व अन्य सामग्री को रखने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था नही थी। वैक्सीन लगवाने आए लोगों व महिलाओं ने अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी भी जताई। देवनारायण काॅलेज में वैक्सीनेशन की व्यवस्थाऐं महिला एवं बालविकास परियोजना अधिकारी सत्यप्रकाश शुक्ला ने तो नगरपालिका के सेंटर पर अधिशाषी अधिकारी जीतेन्द्र गर्ग ने तो जलदाय विभाग कार्यालय में यह व्यवस्थाऐं सहायक अभियंता अवलोक मीणा ने संभाल रखी थी। ब्लाॅक सीएमएचओ डाॅ.धर्मेन्द्रसिंह ने बताया कि रविवार को 780 जनों को कोविड वैक्सीन लगाई गई।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................