कांग्रेसजनों ने भावभीना स्मरण कर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जयंती मनाई

Aug 21, 2020 - 01:48
 0
कांग्रेसजनों ने भावभीना स्मरण कर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जयंती मनाई

भरतपुर,राजस्थान 
बयाना 20 अगस्त। पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्व.राजीव गांधी की 76 वीं जयंती के अवसर पर गुरूवार को कांग्रेसजनों की ओर से उनका भावभीना स्मरण कर श्रद्धांजली अर्पित करते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने व उनके आदर्शों के अनूरूप काम करते हुए कांग्रेस पार्टी एवं देश को मजबूत व लोकतंत्र की रक्षा के लिए एकजुटता से काम करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर कस्बे के सूपा मार्केट स्थित पूर्व मंत्री स्व. ब्रजेन्द्रसिंह सूपा के निवास पर कांग्रेसजनों की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसजनों ने बढचढकर भाग लेते हुए स्व.प्रधानमंत्री राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प चढाकर श्रद्धांजलीयां अर्पित की। बीते कुछ वर्षों में कांग्रेस की किसी बैठक में अरसे बाद कांग्रेसीयों की भीडभाड व एकजुटता देखी गई थी। बैठक को मुख्यवक्ता के रूप में संबोधित करते हुए युवा नेता दिनेश सूपा ने कहा कि भारत को 21वीं सदी का देश बनाने के लिए राजीव गांधी ने ही सूचना व संचार क्रांती का अलख जगाया था। 
उन्होंने विदेशों में भी भारत की धाक और नाम रोशन करने के लिए अनेक  ऐसे काम किए कि उनके बाद अभी तक कोई नही कर पाया। उन्होंने इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं का देश व पार्टी को मजबूत बनाने और संवैधानिक संस्थाओं की रक्षा के लिए एकजुट होकर काम करने का भी आव्हान करते हुए कहा कि हम सभी के लोकप्रिय नेता रहे स्व.राजीव गांधी को यही सच्ची श्रद्धांजली होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता बुजुर्ग कांग्रेसी सरूपचंद ने की। बैठक में नरेश सूपा, पूर्व पार्षद प्रदीप चैधरी, पूर्व पालिकाध्यक्ष डाॅ.लोकेश धोबी, ब्रजमोहन,कमल जैन, पूर्व सरपंच कल्लीराम, कमल मीणा, मोहनसिंह, धु्रवसिंह, ब्रजेन्द्र कंसाना, सरमन पटेल, मुकटसिंह, गिरधारी बागरैन,मेघसिंह, मिठ्ठन टेलर, मनोज कंसाना, राकेशगुप्ता, सतीश गुप्ता आदि भी मौजूद रहे। बैठक में मौजूद कई कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधीयों व पदाधिकारीयों पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और जनसमस्याओं व क्षेत्र के विकास से संबंधित मुद्दों की भी अनदेखी करने के आरोप लगाते हुए जमकर बरसे। 
बैठक में अन्य वक्ताओं ने स्व.प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धंाजली अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपने मात्र 6 वर्ष के कार्यकाल में देश की मजबूत व विकसित राष्ट्र के रूप में दुनिया में पहचान बनाई व संवैधानिक संस्थाओं की रक्षा और रोजगार के नए संसाधन विकसित करने के लिए अनेकों सरकारी उपक्रम व कंपनियां विकसित कर उन्हें मजबूत बनाया था। किन्तु अब देश में सत्ता में बैठे लोग ही अराजकता का माहौल पैदा कर संवैधानिक संस्थाओं को खतरे में डालने व रेलवे स्टेशनों, रेलगाडीयों एवं हवाई अड्डों सहित प्रमुख सरकारी कम्पनीयों व उपक्रमों को अपने चहेते उधोगपतियों व पंूजीपतियों को बेचने का काम कर रहे है। जिसके भविष्य में बहुत गंभीर परिणाम देश की जनता व नौकरीयों की आश लगाए बैठे बेरोजगार युवाओं को भुगतने होंगे। 

  • संवाददाता राजीव झालानी की रिपोर्ट  

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow