सकट क्षेत्र मे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया होली का त्यौहार

Mar 30, 2021 - 22:30
 0
सकट क्षेत्र मे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया होली का त्यौहार

सकट (अलवर,राजस्थान) कस्बा सहित आसपास के गांव व ढाणियों में होली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। होली पर्व को लेकर रविवार को महिला श्रद्धालुओं ने होली माता का व्रत रखकर होली के डाडे का पूजन कर परिक्रमा की। वहीं शाम के समय गोधूलि बेला में शुभ मुहूर्त में होलिका दहन किया गया। होली के दूसरे दिन सोमवार को धुलंडी मनाई गई।

इस दौरान गांव के युवाओं वह बच्चों ने जमकर रंग गुलाल के साथ होली खेली और एक दूसरे को गले मिलकर होली की बधाई दी। वही धुलंडी के दिन शाम को कस्बे के मुख्य बाजार स्थित थाई वाले हनुमान जी महाराज मंदिर पर फूलडोल का आयोजन किया गया। मौके पर मंदिर में भजन कीर्तन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। और श्रद्धालुओं को ठंडाई का प्रसाद वितरित किया गय। मंगलवार को भैया दूज मनाई गई इस मौके पर बहनों ने अपने भाइयों के माथे पर तिलक कर भाई की दीर्घायु की कामना की वही बदले में भाइयों ने अपनी बहनों को उपहार भेंट किए। 
संवाददाता राजेंद्र मीणा की रिपोर्ट

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................