युवती को बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जाँच अधिकारी सुशील व उनकी पुलिस टीम के लिए आरोपी को गिरफ्तार करना रहा बहुत ही चुनौती भरा कार्य। आरोपी का गाँव जंगल से घिरा होने के कारण और मोबाइल का नेटवर्क नही होना भी एक बड़ी समस्या थी। जिसके साथ-साथ वहां की लोकल भाषा भी हिंदी ना होकर, अलग होने के कारण परेशानियों को बढ़ा दिया।

Jun 30, 2021 - 02:25
 0
युवती को बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
युवती के गर्भवती होने पर छोड़कर चला गया था अपने गाँव,  महिला थाना पुलिस की टीम ने अपनी कड़ी मेहनत से किया उसको गिरफ्तार।

हरियाणा के रेवाडी जिले मे महिला थाना पुलिस ने एक आरोपी को कड़ी मेहनत से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रेवाडी जिला के बावल कस्बे की एक निजी कंपनी में नौकरी करने वाली एक युवती ने महिला थाना में अधिकारी को अपनी शिकायत दी थी। एक युवती उड़ीसा की रहने वाली यहाँ रेवाडी शहर के मॉडल टाउन थाना क्षेत्र के अंतर्गत किराए पर कमरा लेकर रहती थी। कंपनी में नौकरी करने के दौरान ही उसकी मुलाकात एक साल पहले आरोपी 24 वर्षीय तपन कुमार पुत्र रामचंद्र सिंह, निवासी- पोंसिया, जिला- मयूरभंज, उड़ीसा के रहने वाले से हुई जो कि हाल निवासी अम्बेडकर चौक रेवाडी पर रहता था। पीड़िता की मुलाकात होने के बाद आरोपी ने युवती को अप्रैल 2020 में अपने कमरे पर बुलाया था। जहाँ उसने युवती को कोल्ड ड्रिंक में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया। जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया और उसे बदनामी का डर दिखाकर अपने साथ जबरदस्ती रहने को मजबूर कर लिया। जिसके बाद युवती इसके साथ कमरे पर ही रहने लगे गई। इन दोनों के साथ रहने के दौरान ही युवती गर्भवती हो गई। युवती के बच्चे को गिराने के लिए आरोपी ने उसे बच्चा गिराने की गोली दी। जिस कारण युवती की तबियत खराब हो गई थी। आरोपी ने उसे एक निजी अस्पताल में भी दिखाया व इसका इलाज करवाया और इसके बाद भी उसे वह जबरदस्ती बदनामी का डर दिखाकर अपने साथ ही रखने लग गया था। युवती अप्रैल 2021 तक आरोपी के साथ रही। आरोपी के द्वारा युवती के साथ दुबारा दुष्कर्म करने के कारण युवती फिर से गर्भवती हो गई। जहाँ आरोपी ने फिर से गर्भपात करवाने के लिए कहा। लेकिन युवती ने मना कर दिया। आरोपी ने युवती को डराया और इसे छोड़कर चला गया। जिसमे बाद युवती ने आरोपी के दोस्त से उसके बारे में पता लगाया तो उसे बताया गया कि वो तो पिछले दो दिन से कंपनी नही आ रहा है। युवती को पता चला कि वो उसे शादी का झासा देकर यही छोड़कर अपने गाँव चला गया है। जिसके बाद युवती ने महिला थाना में अपनी शिकायत दी थी।
      महिला थाना से जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक सुशील ने बताया कि उपरोक्त के संदर्भ में उन्हें शिकायत मिली थी। जिसके बाद महिला थाना से जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक सुशील ने कड़ी मेहनत करते हुए इस मामले में अपनी टीम के साथ इस आरोपी को उसके गाँव पोंसिया जिला मयूरभंज जिला उड़ीसा से गिरफ्तार करके लाई। महिला थाना से जांच अधिकारी सुशील ने इस मामले में बहुत ही कड़ी मेहनत करते हुए हुए बहुत ही कम समय मे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जांच अधिकारी की टीम में उनके साथ महिला कांस्टेबल सुषमा, मॉडल टाउन थाना से ASI सुरेश, EASI मुकेश आदि शामिल थे।

   आरोपी को गिरफ्तार करना अपने आप मे एक बहुत बड़ी चुनौती का कार्य था। क्योंकि आरोपी का गाँव एक जंगल के क्षेत्र से घिरा हुआ था। वहाँ पर मोबाइल नेटवर्क भी अपने आप मे समस्या थी जिसके साथ-साथ वहाँ की लोकल भाषा ने भी इस कार्य मे बहुत परेशानी पैदा की। जिस कारण जांच अधिकारी को इस आरोपी को उड़ीसा जाकर गिरफ्तार करके लाने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आरोपी को गिरफ्तार करके उसका आज कोर्ट में पेश कर दिया गया है|
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................