गिर सोमनाथ जिले में आयोजित हुआ राज्य स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह, मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने किया ध्वजारोहण

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता सूरत की बेटी और करुणा अभियान की सेवा करने वाली अन्वी जंजारुकिया को किया सम्मानित

Jan 27, 2022 - 02:26
 0
गिर सोमनाथ जिले में आयोजित हुआ राज्य स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह,  मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने किया ध्वजारोहण

 गिर सोमनाथ जिले के विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री ने दिया 5 करोड़ रुपये का तोहफा 

गिर सोमनाथ (गुजरात) मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने 73 वें गणतंत्र दिवस की सुबह गिर सोमनाथ जिले के वेरावल-प्रभास पाटन के सद्भावना मैदान में राज्य स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया.  उन्होंने 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश की जनता को गिर सोमनाथ की ओर से तिरंगे को गर्व, गरिमा और मर्यादा के साथ सलामी दी.
मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकॉल के साथ आयोजित इस राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर खुली जीप में प्रदेश के विभिन्न प्लाटून का निरीक्षण किया और लोगों ने उनका अभिनंदन किया. मुख्य सचिव पंकज कुमार एवं पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया भी खुली जीप में निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ शामिल हुए परेड का नेतृत्व आईपीएस ने किया  एवं सहायक पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त सागर सबदा द्वितीय परेड कमांडर थे।
 गुजरात जेल पुलिस प्लाटून, गुजरात मरीन कमांडो प्लाटून, जूनागढ़ महिला पुलिस प्लाटून और रैपिड एक्शन फोर्स प्लाटून कमांडर को क्रमशः परेड और अर्धसैनिक श्रेणियों में ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।
 इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने गुजरात की बेटी अनवी जंजारुकिया, राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-208 की विजेता और शारीरिक अक्षमता के बावजूद योगासन में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, का अभिनंदन किया।
 इस अवसर पर करुणा अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले पशु चिकित्सा डॉ. पार्थकुमार मेहता, प्रकृति नेचर क्लब के योगेश भाई चुडास्मा, आगा खान एजेंसी फॉर हैबिटेट के अरविंदभाई भगवानभाई मेर, चित्रवाड़ के अरविंदभाई भगवानभाई मेर,सुरेशभाई बच्चूभाई,  रामभाई।  मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कोरोना वॉरियर-फ्रंट लाइन के कार्यकर्ताओं को कोरोना वैक्सीन की सटीक खुराक दी गई.मुख्यमंत्री के हाथों गिर सोमनाथ के कलेक्टर राजदेव सिंह गोहिल को नगर निगम क्षेत्र के विकास के लिए 2.50 करोड़ और डीडीओ रवींद्र खटाले को ढाई करोड़ रुपये दिए गए हैं. 2.50 करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया।

 समारोह के दौरान विभिन्न सुरक्षा बलों के लगभग 15 प्लाटून सदस्यों ने अनुशासित तरीके से परेड की।  प्लाटून में तटरक्षक बल, आरएएफ शामिल हैं।  वस्त्रल, मरीन कमांडो जामनगर, जूनागढ़ महिला पुलिस प्लाटून, राजकोट सिटी पुलिस महिला प्लाटून, गिर सोमनाथ जिला पुलिस, गुजरात जेल पुलिस, पोरबंदर जिला पुलिस, अहमदाबाद सिटी ट्रैफिक पुलिस, गुजरात वन विभाग महिला प्लाटून, जिला होमगार्ड प्लाटून, जिला सागर रक्षक दल पलटन, छात्र एन.एस.एस.  प्लाटून, गुजरात डॉग फोर्स, गुजरात हॉर्स फोर्स और एसआरपी।  पाइप बैंड प्लाटून ने चरणबद्ध तरीके से राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
 झंडा लहराने के कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री ने सोमनाथ महादेव मंदिर परिसर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.  बाहरी राज्यों के आगंतुकों के साथ अभिवादन।  कार्यक्रम के बाद उन्होंने सोमनाथ ट्रस्ट की गौशाला का दौरा किया और पेड़-पौधे लगाए और चंदनवन भी गए।
 इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एके राकेश, सांसद राजेशभाई चुडासमा, जिला पंचायत अध्यक्ष  रमीबेन वाजा, विधायक  पंजाबभाई वंश,  विमलभाई चुडास्मा, राज्य भाजपा मंत्री  झवेरीभाई ठकरार, जिला कलेक्टर  राजदेवसिंह गोहिल, पूर्व मंत्री जशाभाई बराड़ विधायक राजशीभाई जोतवा, शजे.डी. सोलंकी, नगर पालिका अध्यक्ष पीयूषभाई फोफंडी, सोमनाथ जिला भाजपा अध्यक्ष  मानसिंह परमार, पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी सहित सभी सामाजिक गणमान्य व्यक्ति एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

  •  रिपोर्ट:- शैलेश वाला प्राची गिर सोमनाथ

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है