राजगढ़ कस्बे में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन शातिर अपराधी गिरफ्तार

32 एन्ड्रॉयड मोबाइल फोन व मोबाइल डाटा केबल जब्त

Dec 8, 2021 - 12:34
 0
राजगढ़ कस्बे में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन शातिर अपराधी गिरफ्तार

राजगढ़ (अलवर, राजस्थान/ राजकुमार गुप्ता) स्थानीय थाना पुलिस ने कस्बे में गत दिनों हुई चोरी का खुलासा करते हुए तीन शातिर अपराधीयों को गिरफ्तार कर 32 एन्ड्रायड मोबाइल फोन व मोबाइल डाटा केबल जब्त किये। पुलिस ने बताया कि 21 नंवबर की रात्रि को मेला का चौराहा बांदीकुई रोड, राजगढ़ के पास की दुकान मुस्कान मोबाइल एण्ड ट्रेडस की शटर तोडकर आरोपीयान द्वारा लगभग 37 एन्ड्रोयड मोबाइल फोन व 8-10 कीपेड मोबाइल फोन तथा जुआ कम्पनी का सीसीटीवी कैमरा, डीवीआर, एसेसरीज को चुराकर ले गये। जिसकी रिपोर्ट परिवादी राकेश कुमार सैनी पुत्र हरफूल निवासी पाटीन मोहल्ला मेला का चौराहा ने पेश की तथा उसी रात दूसरी दुकान रिया ज्यूस सैन्टर की शटर तोडकर अज्ञात आरोपीयान द्वारा गल्ले में रखे 8-10 हजार रुपये व मोबाइल फोन की चोरी करने के सम्बंध में प्रार्थी जितेंद्र कुमार पुत्र मदनलाल सैनी निवासी बगीची का बास, राजगढ़ ने एक रिपोर्ट पेश की तथा उसी रात्रि को आधार सुपर मार्केट के मालिक नवदीप पुत्र शिवशंकर शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई की अज्ञात लोगों ने शटर तोडकर चोरी को अंजाम दिया जिसमें लगभग 70 हजार रुपये नकद व डीवीआर चोरी करके ले जाना तथा तथा कैमरों को क्षति पंहुचाई गयी। 
पुलिस ने चोरी की घटनाओं पर टीम बनाकर टीम द्वारा आरोपियों की तलाश व माल बरामदगी के लिए संदिग्ध लोगों से गहनता से पुछताछ की गयी एवं खुफिया तौर पर जानकारी प्राप्त कर मोबाइल नम्बरों के आधार पर अपराधियों को ट्रैस किया गया। 5 दिसंबर को शाम को ट्रैस किये जाने पर आरोपी वेदप्रकाश (22) पुत्र बलवीर जाटव निवासी तरोडर थाना नगर जिला भरतपुर, अशोक उर्फ कम्प्यूटर(20) पुत्र भगवान सिंह निवासी बरखेड़ा साद थाना सीकरी जिला भरतपुर तथा डालचंद(24) पुत्र निहाल सिंह मनीहार निवासी बरखेड़ा साद थाना सीकरी जिला भरतपुर को गिरफ्तार कर अभियुक्तों से दुकानों की शटर तोडने में प्रयुक्त लोहे का सरिया तथा चोरीयों में गये माल में से अभियुक्त वेदप्रकाश की सूचना पर 10 एन्ड्रोयड मोबाइल (वीवो-वाई12जी) एवं तीन मोबाइल डाटा केबल लीड एवं डीवीआर को बरामद किया। 
अभियुक्त अशोक की सूचना पर विभिन्न कम्पनियों के 12 एन्ड्रोयड मोबाइल एवं तीन डाटा केबल लीड बरामद की। वहीं तीसरे अभियुक्त डालचंद की सूचना पर विभिन्न कम्पनियों के 10 एन्ड्रोयड मोबाइल व तीन मोबाइल डाटा केबल लीड को बरामद कर जब्त किया। अभियुक्तों से पूछताछ पर थाना ईलाके में हुई अन्य नकबजनी/चोरीयों की वारदात करना कबूला है। इसके अलावा अभियुक्तों द्वारा नगर, कांमा जिला भरतपुर व कस्बा कठूमर, लक्ष्मनगढ़, खैरथल में रात्रि के समय नुकीली सरिया से ज्वैलर्स तथा मोबाइल की दुकानों का ताला तोड़कर नकदी व जेवरात तथा फोन पूर्व में चोरी करना कबुला है।  पुलिस ने बताया कि तीनों अभियुक्तों से पुछताछ जारी है। पुछताछ में अन्य खुलासा होने की सम्भावना है।

वारदात करने का तरीका-  आरोपियों द्वारा दिन में कस्बों बाजारों में दुकानों की रेकी की जाकर रात्रि के समय नुकुली सरिया व सादा सरियों की मदद से दुकान की सटर व ताला तोड़कर घटना को अन्जाम देकर चोरी करते हैं तथा घटना को अन्जाम देने के उपरांत बस व ट्रेन से परिवहन करते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है