रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की कार्यवाही: 95 लाख और 11 किलो चांदी बरामदः बैग लेकर भाग रहे दो यात्रियो को दबोचा

Nov 2, 2023 - 09:22
Nov 2, 2023 - 09:26
 0
रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की कार्यवाही: 95 लाख और 11 किलो चांदी बरामदः बैग लेकर भाग रहे दो यात्रियो को दबोचा

जोधपुर (राजस्थान) आरपीएफ ने ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर बैठे यात्रियों के सामान की चैकिंग की। आरपीएफ टीम ने कार्रवाई करते दो यात्रियों के बैग से 95 लाख कैश और 8 लाख 61 हजार कीमत की 11 किलो चांदी जब्त की है। जोधपुर स्टेशन पर जांच करते हुए टीम ने दो लोगों ने रुपयों से भरा बैग और चांदी बरामद की। दोनों के पास सामान का लेखा-जोखा नहीं था। दरअसल, विधानसभा चुनाव चलते आरपीएफ स्टाफ रेलवे में अवैध शराब, कैश और हथियारों की संभावित तस्करी में निगरानी के लिए अलर्ट मोड पर है। आरपीएफ की टास्क टीम जगह-जगह तैनात है, जो ट्रैन से आने जाने वाले यात्रियों और स्टेशन पर आने वाले यात्रियों पर नजर रख संदिग्ध यात्रियों के सामान की तलाशी ले रही है।

रुपयों से भरा बैग मिला

सहायक सुरक्षा आयुक्त घनश्याम मीना के निर्देशन पर मंगलवार को आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र चैधरी के नेतृत्व में उप निरीक्षक सोमवीर चौधरी, सहायक उप निरीक्षक ग्यारसी लाल, कॉन्स्टेबल राजकुमार ने पैसेंजर ट्रेन 04826 जोधपुर -जैसलमेर की तलाशी ली। तिवरी के पास सामान्य कोच में एक व्यक्ति के हाव-भाव संदिग्ध होने पर शक हुआ। पूछताछ में यात्री ने अपना नाम बीरमा राम निवासी रिनिया जोधपुर बताया । उसके पास दो बैग थे। तलाशी लेने पर बैग नोटों से भरा मिला, जिसमें कुल 95 लाख रुपए कैश थे। रुपए कहां से आए, इसको लेकर उसके पास कोई डॉक्यूमेंट नहीं थे। इस पर आरपीएफ ने रुपए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिए।

11 किलो चांदी बरामद

आरपीएफ की दूसरी टीम में शामिल उप निरीक्षक लिखमाराम, सुरेन्द्र सिंह और कॉन्स्टेबल भंवर खोजा जोधपुर स्टेशन पर निगरानी रख रहे थे। इस दौरान एक व्यक्ति दो बैग लेकर आया और गेट पर लगी बगैज मशीन को देखकर वापस बाहर आ गया।
बाहर की साईड लगी एस्केलेटर से जाने लगा, जिस पर टीम को शक हुआ। उसे रोककर पूछताछ की जिसमें अपना नाम लाडनू निवासी लालचंद बताया। उसके बैग में करीब 11 किलो वजन की चांदी मिली, जिसकी कीमत 8.61 लाख रुपए है। चांदी खरीद का कोई बिल नहीं था ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है