योजनाओं के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल संवाद

Dec 16, 2023 - 19:13
Dec 16, 2023 - 19:24
 0
योजनाओं के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल संवाद

मुख्यमंत्री ने पात्रजनों को मौके पर लाभान्वित करने के दिये निर्देश,विकसित भारत संकल्प यात्रा के रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

भरतपुर, 16 दिसम्बर। विकसित भारत संकल्प यात्रा का वर्चुवल समारोह यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली से लाभार्थियों से वर्चुवली संवाद कर केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुॅचाकर लाभान्वित करने का संदेश देकर रथों को रवाना किया। राजधानी जयपुर से जुडते हुये मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा ने विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिये केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में पात्रजनों को मौके पर लाभ देने की बात कही। 

वर्चुवल समारोह में भरतपुर से मुख्य अतिथि नदबई विधायक कुॅ. जगत सिंह, वैर विधायक बहादुर सिंह कोली, गिरधारी तिवारी, सत्येन्द्र गोयल सहित जनप्रतिनिधिगण, प्रशासनिक अधिकारियों में जिला कलक्टर लोकबंधु, यूआईटी सचिव कमलराम मीणा, सीईओ जिला परिषद दाताराम, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन रतन कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्वेता यादव, आयुक्त नगर निगम बीना महावर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

आमजन तक सुगमता से पहुॅचे योजनाओं का लाभ- विधायक नदबई

समारोह को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि कुं. जगत सिंह ने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक सुगमता से पहुॅचे इसके लिये विकसित भारत संकल्प यात्रा में सभी अधिकारी गॉव-गॉव तक सक्रियता से भागीदारी निभाऐं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों से आम नागरिकों का जीवन स्तर में सुधार हुआ है और 13 करोड से अधिक लोग गरीबी की रेखा से उपर उठे हैं। उन्होंने कहा कि आमनागरिकों को घर बैठे योजनाओं का लाभ देने के लिये पात्र व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें योजनाओं की जानकारी भी दें। केन्द्र सरकार ने जल जीवन मिशन योजना में हर घर नल पहुॅचाने का कार्य किया है इसके लिये अब हमें चम्बल परियोजना के अधूरे कार्यों को शीघ्रता से पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, खाद्य सुरक्षा, जनधन योजना, कृषक कल्याण की योजनाओं का लाभ अब सुगमता से सभी लोगों को मिलेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री जी के 2047 के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिये उपस्थित नागरिकों को भी आगे आने का आव्हान किया।

 समारोह को संबोधित करते हुये वैर विधायक बहादुर सिंह ने कहा कि अधिकारी संवेदनशीलता के साथ विकसित भारत संकल्प यात्रा में नागरिकों को मौके पर लाभ दिलायें। अधिकारी सक्रियता से कार्य करेंगे तो निश्चित रूप से गॉव, गरीब एवं आमलोगों को योजनाओं का लाभ मिलेगा।  इस अवसर पर यूआईटी ऑडिटोरियम में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से विभिन्न विभागों की योजनाओं के लाभार्थियों ने बडी संख्या में भाग लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा को सुना तथा विकसित भारत संकल्प की प्रतिज्ञा ली। सीईओ जिला परिषद ने अभियान के बारे में जानकारी देकर धन्यवाद ज्ञापित किया। 

रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना-

कार्यक्रम के पश्चात विकसित भारत संकल्प रथों को जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथों में केन्द्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी फ्लैक्सों के माध्यम से प्रदर्शित की गई है। रथों में लगे एलईडी स्क्रीन के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री के संदेश एवं विभिन्न योजनाओं की जानकारी व लाभार्थियों की सफलता की कहानी फिल्म के द्वारा आमजन तक पहॅुचाई जायेगी। 

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow